लेटैस्ट न्यूज़

अंतिम टेस्ट के लिए रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आनें वाले आखिरी एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है. पैट कमिंस की प्रतिनिधित्व वाली टीम ने खिताब बरकरार रखा है, लेकिन 2001 के बाद पहली बार अंग्रेजी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए उसे आखिरी मैच जीतने की आवश्यकता है.

मैनचेस्टर टेस्ट में हुए थे बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया मैनचेस्टर में चौथे टेस्ट में आखिरी एकादश में एक जानकार स्पिनर के बिना उतरा, जिसमें दो ऑलराउंडर – मिशेल मार्श और कैमरून ग्रीन शामिल थे. दूसरी ओर, इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को उनके घरेलू मैदान पर वापस बुला लिया.

खराब मौसम के कारण ऑस्ट्रेलिया के मैच ड्रा कराने के बाद दोनों पक्ष उन बदलावों पर प्रश्न उठा रहे हैं. एंडरसन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कोसों दूर रहे, जिससे एशेज श्रृंखला में उनकी खराब स्थिति खुलासा हुई, जबकि ग्रीन भी चोट से वापसी के बाद कोई असर नहीं छोड़ सके.

ग्रीन की स्थान मर्फी को देनी चाहिए जगह- पोटिंग

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में कैमरून ग्रीन के जगह पर टॉड मर्फी को आखिरी एकादश में शामिल करने का समर्थन किया है. उन्होंने बोला है कि”मुझे लग रहा है कि वे अंतिम टेस्ट के लिए मर्फी को लाना चाहेंगे. ओवल आम तौर पर थोड़ा अधिक घूमता है, और मुझे पहले से ही लगता है कि लंदन में इस हफ्ते का पूर्वानुमान पिछले हफ्ते की तुलना में बेहतर लग रहा है, इसलिए मैं यदि मर्फी वापस आते हैं तो कोई आश्चर्य नहीं होगा.

जेम्स एंडरसन की स्थान जोशुआ टंग को किया शामिल

इंग्लैंड के अपने बल्लेबाजी संयोजन के साथ छेड़छाड़ करने की आसार नहीं है, जिसने पिछले दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, जेम्स एंडरसन द्वारा तीन टेस्ट मैचों में सिर्फ़ चार विकेट लेने से उनके मुद्दे में कोई सहायता नहीं मिलती है. पोंटिंग ने स्वीकार किया कि यदि अनुभवी तेज गेंदबाज आखिरी एशेज टेस्ट के लिए आखिरी एकादश में अपनी स्थान बरकरार रखता है तो उन्हें आश्चर्य होगा. पोंटिंग ने एंडरसन की स्थान जोशुआ टंग को शामिल करनी की मांग उठाई है.

पोंटिंग की संभावित ऑस्ट्रेलिया XI: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), टॉड मर्फी, जोश हेज़लवुड.

पोंटिंग की संभावित इंग्लैंड XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोशुआ टंग.

Related Articles

Back to top button