अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी सैनिक पर लगा नाबालिग का अपहरण कर बलात्कार करने का आरोप

टोक्यो . जापान के ओकिनावा द्वीप समूह में एक अमेरिकी सैनिक पर एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से किडनैपिंग कर उसका यौन उत्पीड़न करने का इल्जाम है.

क्योडो न्यूज ने मंगलवार को क्षेत्रीय ऑफिसरों के हवाले से बताया, ”नाहा जिला लोक अभियोजक कार्यालय ने 27 मार्च को 25 वर्षीय ब्रेनन वाशिंगटन के विरुद्ध इल्जाम दाखिल किया. इस पर अमेरिकी सेना उपस्थिति को लेकर क्षेत्रीय विरोध और भड़कने की आसार है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी वायुसेना के सदस्य ने कथित तौर पर लड़की को 24 दिसंबर 2023 को योमितान के एक पार्क में अपनी कार में बात करने के लिए आमंत्रित किया और उसे अपने आवास पर ले गया, जहां उसने लड़की को चूमने और उसके शरीर के निचले हिस्से को छूने जैसे अमर्यादित कृत्य किए, जबकि वह जानता था कि लड़की की उम्र 16 साल से कम है.

लड़की से संबंधित एक आदमी ने घटना के दिन ही पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी. रिपोर्ट में बोला गया है कि मुद्दे की जांच के बाद पुलिस ने 11 मार्च को संदिग्ध के कागजात अभियोजकों को भेज दिए.

उन्होंने कहा कि मुद्दे की पहली सुनवाई नाहा जिला कोर्ट में 12 जुलाई को होगी.

ओकिनावा में जापान में उपस्थित सभी अमेरिकी सेना ठिकानों में से 70 फीसदी उपस्थित हैं, जबकि राष्ट्र के कुल भू-भाग का यह सिर्फ़ 0.6 फीसदी है. अमेरिकी सैन्यकर्मियों और गैर-सैन्य कर्मियों द्वारा किए गए क्राइम क्षेत्रीय लोगों के लिए लगातार कम्पलेन का विषय रहे हैं.

1995 में तीन अमेरिकी सैनिकों द्वारा ओकिनावा की 12 वर्षीय छात्रा का दुष्कर्म किया गया था, जिसके बाद लोगों में आक्रोश देखा गया था. वहीं 2016 में एक पूर्व अमेरिकी बेस कर्मचारी ने 20 वर्षीय स्त्री का दुष्कर्म कर उसकी मर्डर कर दी थी, जिसे बाद में जीवन भर जेल की सजा सुनाई गई थी.

Related Articles

Back to top button