मनोरंजन

फिर रिलीज हुई रणबीर कपूर की 12 साल पुरानी कल्ट क्लासिक रॉकस्टार

रणबीर कपूर पिछले वर्ष ‘एनिमल’ को लेकर खूब चर्चा में रहे. इस फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसके चलते ये वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही. रणबीर कपूर भले ही सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग बहुत जबरदस्त है. एनिमल के बाद तो रणबीर की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई, लेकिन उनकी कल्ट क्लासिक ‘रॉकस्टार’ ने जरूर सिनेमाघरों में फिर दस्तक दी, जिसे दर्शकों से एक बार फिर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. खास बात तो ये है कि रणबीर की 12 वर्ष पुरानी फिल्म सिनेमाघरों में हाल ही के दिनों में रिलीज हुईं नई-नवेली फिल्मों को भी पीछे छोड़ती नजर आ रही है.

ये फिल्में भी फिर हुईं रिलीज

​रणबीर-नरगिस स्टारर रॉकस्टार के अतिरिक्त शाहिद कपूर-करीना कपूर की ‘जब वी मेट’ और रणबीर-दीपिका की ‘तमाशा’ ने भी फिर सिनेमाघरों में दस्तक दी. खास बात तो ये है कि रि रिलीज होने पर एक बार फिर रणबीर-नरगिस की कल्ट क्लासिक को देखने 1 लाख से अधिक लोग सिनेमाघर पहुंच चुके हैं.

12 वर्ष बाद फिर रिलीज हुई रॉकस्टार

रॉकस्टार को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया पर फिल्म की लीड अदाकारा नरगिस फाखरी उर्फ ​​हीर ने भी अपनी खुशी जाहिर की है. रॉकस्टार 2011 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और रिलीज के 12 वर्ष बाद फिल्म ने एक बार फिर से सिनेमाघरों में अपनी स्थान बनाई. यही नहीं हिंदुस्तान में दो सप्ताह के अंदर बॉक्स ऑफिस पर 1.10 करोड़ रुपये की कमाई करने में भी सफल रही. 14 दिनों में इस फिल्म को 1 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि तीसरे सप्ताह भी फिल्म के शोज जारी रखे गए हैं.

फिल्म को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

रि-रिलीज पर रॉकस्टार को मिल रही प्रतिक्रिया पर रिएक्शन देते हुए नरगिस फाखरी ने कहा, ‘रॉकस्टार’ की दोबारा रिलीज पर मिली प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत इमोशनल कर दिया है. काश मैं इसे सामने से महसूस कर सकती! सच कहूं तो फिल्म के प्रति लोगों का प्यार मुझे उस समय में ले गया जब फिल्म पहली बार रिलीज हुई थी. 12 वर्ष बाद, लोगों को इस तरह से फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए देखकर ऐसा लगता है जैसे यह फिर से मेरी पहली फिल्म है. जब हम फिल्म पर काम कर रहे थे, तो हमें नहीं पता था कि हम एक क्लासिक कहानी बना रहे हैं जो एक बढ़िया वाइन की तरह पुरानी होगी. मुझे अभी भी फैंस से डीएम मिलते हैं कि फिल्म उन्हें कैसी लगी. समय बीत गया लेकिन उस समय फिल्म ने जो भावनाएं पैदा कीं, वे वैसी ही बनी हुई हैं.

फिर छाई रॉकस्टार

इम्तियाज अली की फिल्म ने उन सिनेमाघरों में सूखा समाप्त कर दिया है, जहां नयी रिलीज के बावजूद पर्याप्त दर्शक नहीं आ रहे थे. फिल्म को मिली प्रतिक्रिया से यह साबित हो गया है कि यह फिल्म काफी पुरानी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी दर्शकों के बीच इसका क्रेज कायम है. एक बार फिर ये सिनेमाघरों के बाहर भीड़ जुटाने में सफल रही. रॉकस्टार में रणबीर कपूर, नरगिस फाखरी के अतिरिक्त अदिति राव हैदरी, शम्मी कपूर, पीयूष मिश्रा और जयदीप अहलावत जैसे स्टार भी मुख्य रोल में थे.

Related Articles

Back to top button