मनोरंजन

प्रेग्नेंसी को लेकर सालों बाद छलका मीरा राजपूत का दर्द

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने प्रसिद्ध अदाकार शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत संग 2015 में विवाह रचाई थी. विवाह के एक साल पश्चात् 2016 में मीरा ने अपनी पहली बेटी मीशा को जन्म दिया था. मगर मीरा की पहली प्रेग्नेंसी बहुत कठिन भरी रही थी. उन्हें कई महीनों तक बेड रेस्ट पर रहना पड़ा था. मीरा ने अब पहली बार प्रेग्नेंसी के कठिन दिनों पर चर्चा की है. अपने एक साक्षात्कार के चलते अदाकारा ने कहा कि पहली प्रेग्नेंसी के समय वो केवल 21 वर्ष की थीं.

मीरा बोलीं- मैं जब 4 महीने की प्रेग्नेंट थी तो मेरा तकरीबन मिसकैरेज होने वाला था. इससे बुरा और क्या हो सकता था. मैंने जब सोनोग्राफी कराई तो चिकित्सक ने मुझसे बोला कि तुरंत लेट जाओ. नॉर्मली जब सोनोग्राफी के लिए जाते हैं तो आप चिकित्सक के पास से खुशी-खुशी लौटते हो. मगर उस समय सब बदल गया था. मैं 4 महीने की गर्भवती थी, मेरा वजन बढ़ चुका था. उन्होंने मुझसे कहा- तुम किसी भी पल अपना बेबी खो सकती हो. मीरा ने कहा कि वो ढाई महीने तक हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की नज़र में रही थीं. इसके कारण उनकी मेंटल हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ा था.

आगे मीरा ने कहा- ढाई महीने के पश्चात् मैं वहां से बाहर निकलना चाहती थी. लेकिन बेड से उठ नहीं पा रही थी. ऐसे में शाहिद ने मेरे चिकित्सक से बोला कि वो घर पर ही हॉस्पिटल का सेटअप कर देंगे. वो सब चीजें करेंगे बस वो मुझे घर जाने दें. मीरा ने बोला कि जब वो घर आईं तो उनका पूरा परिवार उन्हें सरप्राइज देने उनसे मिलने आया था. हालांकि, उन्हें फिर से हॉस्पिटल जाना पड़ा, जिसके कारण वो मेंटली डिस्टर्ब हो गई थीं. ऐसे में शाहिद ने इस बात का ध्यान रखा कि वो पत्नी मीरा घर में ही रहने देंगे एवं वहीं उनका ध्यान रखेंगे. अनेक दिक्कतों के पश्चात् मीरा ने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम कपल ने मीशा रखा है. मीरा ने कहा कि बेटी के जन्म पर डॉक्टरों ने बोला था कि उनकी बेटी का जन्म किसी करिश्मा से कम नहीं है.

Related Articles

Back to top button