मनोरंजन

दीपिका बनीं 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री

बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण जल्द ही मां बनने वाली हैं. दीपिका की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ भी जल्द रिलीज होने वाली है. ऐसे में दीपिका के प्रशंसकों को उनकी आनें वाले साइंस फिक्शन फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ और उनके घर में आने वाले नन्हें मेहमान का बेसब्री से प्रतीक्षा है. दीपिका 2024 की सबसे अधिक कमाई करने वाली अदाकारा बन गई हैं. दीपिका ने आलिया भट्ट, कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन को पीछे छोड़ते हुए इस सूची में पहला जगह हासिल कर लिया है. आश्चर्य की बात यह है कि इस सूची में एक भी दक्षिण भारतीय अदाकारा का नाम शामिल नहीं है.

लिस्ट में शुमार है इन अभिनेत्रियों का नाम

आईएमडीबी की सहायता से तैयार की गई सूची में, दीपिका पादुकोण हिंदुस्तान में 2024 की सबसे अधिक कमाई करने वाली अदाकारा के रूप में उभरीं हैं, जिनकी कथित फीस प्रति फिल्म 15 करोड़ रुपये से 30 करोड़ रुपये है. उनके बाद अदाकारा से राजनेता बनी कंगना रनौत हैं. ‘इमरजेंसी’ की अदाकारा प्रति फिल्म 15 करोड़ रुपये से 27 करोड़ रुपये लेती हैं. प्रियंका चोपड़ा जोनास प्रति फिल्म 15 करोड़ रुपये से 25 करोड़ रुपये की कथित फीस के साथ सूची में तीसरे जगह पर हैं. कैटरीना कैफ चौथे जगह पर हैं. ‘टाइगर 3’ स्टार प्रति फिल्म 15 करोड़ रुपये से 25 करोड़ रुपये लेती हैं. आलिया भट्ट कथित तौर पर 10 से 20 करोड़ रुपये प्रति फिल्म की मांग के साथ पांचवें जगह पर हैं. सूची में अन्य नाम करीना कपूर खान का भी हैं, जो कथित तौर पर प्रति फिल्म 8 करोड़ से 18 करोड़ रुपये लेती हैं. श्रद्धा कपूर, जो कथित तौर पर प्रति फिल्म 7 करोड़ से 15 करोड़ रुपये लेती हैं और विद्या बालन प्रति फिल्म 8 करोड़ से 14 करोड़ रुपये का भुगतान लेती हैं. 2024 की टॉप 10 सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनुष्का कथित तौर पर एक फिल्म के लिए 8 करोड़ से 12 करोड़ रुपये लेती हैं, जबकि पोन्नियिन सेलवन स्टार ऐश्वर्या प्रति फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये फीस लेती हैं.

दीपिका और आलिया के पास कुछ बड़े बजट की फिल्में हैं. दीपिका इस महीने के आखिर में प्रभास और अमिताभ बच्चन के साथ ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आएंगी. ‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को रिलीज होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका के पास एक हॉलीवुड फिल्म भी है, साथ ही ‘सिंघम 3’ और कुछ अन्य फिल्में भी पाइपलाइन में हैं. दूसरी ओर, आलिया भट्ट की ‘जिगरा’ इस वर्ष 11 अक्टूबर को रिलीज हो रही है और उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ एक और फिल्म साइन की है. आलिया जल्द ही रणबीर कपूर और विक्की कौशल के साथ ‘लव एंड वॉर’ में भी नजर आएंगी

Related Articles

Back to top button