बिज़नस

₹54 पर आया था IPO, अब कंपनी को सेना से मिला बड़ा ऑर्डर

ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशन के शेयर में आज सोमवार को 10% तक की तेजी देखने को मिली. कंपनी के शेयर 152 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे. शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है. दरअसल, कंपनी ने बोला है कि उसे जम्मू और कश्मीर में इंडियन आर्मी की ड्रोन लैब के लिए आईटी हार्डवेयर की सप्लाई का ऑर्डर मिला है.

क्या है डिटेल 
कंपनी ने बोला कि ड्रोन लैब के लिए सीपीयू, मॉनिटर, कीबोर्ड और माउस समेत आईटी हार्डवेयर का प्रावधान इस अत्याधुनिक सुविधा की स्थापना और संचालन में जरूरी सहयोग देगा. ड्रोनआचार्य के फाउंडर और एमडी प्रतीक श्रीवास्तव ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में ड्रोन लैब की स्थापना के लिए इंडियन आर्मी से यह ऑर्डर पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “यह ऑर्डर ड्रोनआचार्य के लिए एक जरूरी मील का पत्थर दर्शाता है और हमें नेशनल सिक्योरिटी और तकनीकी उन्नति में सहयोग देने वाली रक्षा पहलों का समर्थन करने पर गर्व है.” कंपनी को अर्थट्री एनवायरो प्राइवेट लिमिटेड से प्रिसिजन मैपिंग सिस्टम की आपूर्ति का ऑर्डर भी मिला है.

दिसंबर 2022 में आया आईपीओ
बता दें कि ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशन लिमिटेड का आईपीओ दिसंबर 2022 में ₹52 से ₹54 प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड पर लॉन्च हुआ था. वहीं, 23 दिसंबर 2022 को बीएसई एसएमई एक्सचेंज में शेयर लगभग 90 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था. इसके शेयर ₹52-54 प्रति शेयर के प्राइस बैंड के मुकाबले ₹102 पर लिस्ट हुए थे. शेयर ने 27 अक्टूबर, 2023 को 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 221 रुपये और 21 मार्च, 2023 को 111.15 रुपये के 52-सप्ताह के निचले स्तर को छुआ था.

Related Articles

Back to top button