बिज़नस

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला-450 17 जुलाई को बार्सिलोना में होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड की गुरिल्ला-450 की ऑफिशियल लॉन्चिंग 17 जुलाई को बार्सिलोना में होगी. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) सिद्धार्थ लाल और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) गोविंदराजन बालकृष्णन ने यह घोषणा किया है.

गुरिल्ला 450 में हिमालयन जैसे कई कंपोनेंट्स हैं. इसे ऑन-रोड यूज के लिए डिजाइन किया गया है. इसके ADV काउंटरपार्ट की तुलना में यह बाइक अधिक किफायती होने की आशा है.

गुरिल्ला 450 की एक्सपेक्टेड प्राइस 2.30-2.40 लाख
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक को बार्सिलोना के बाद हिंदुस्तान समेत दुनिया के दूसरे राष्ट्रों में भी लॉन्च किया जा सकता है. गुरिल्ला 450 की एक्सपेक्टेड प्राइस 2.30-2.40 लाख (एक्स शोरूम) है.

गुरिल्ला-450 की कुछ फोटोज और वीडियो सामने आई हैं, जिससे इस बाइक के हार्डवेयर के बारे में कुछ जानकारी मिली है. इन फोटोज के मुताबिक, बाइक में सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, राउंड एलईडी हेडलाइट, बड़ा फ्यूल टैंक और वन-पीस सीट जैसे फीचर्स हैं.

बाइक का टैंक और टेल सेक्शन हिमालयन 450 जैसा
हालांकि, यह साफ नहीं है कि सिंगल-पॉड कंसोल हिमालयन में दिए गए TFT डिस्प्ले जैसा होगा या नहीं. इस बाइक का टैंक और टेल सेक्शन हिमालयन 450 के जैसा ही दिखता है.

हिमालयन के स्पोक व्हील्स और ट्यूब टायर्स से अलग गुरिल्ला-450 में एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त इस बाइक में हिमालयन में दिए गए अमेरिकन डॉलर फोर्क की स्थान गैटरेड टेलिस्कोपिक फोर्क फीचर दिया गया है.

गुरिल्ला 450 में मिल सकता है 452cc सिंगल-सिलेंडर इंजन
गुरिल्ला 450 में भी वही शेरपा 450 इंजन इस्तेमाल किया जाएगा, जो इसकी सिंबलिंग बाइक्स में है. हालांकि, यह देखना होगा कि नए मॉडल के लिए इस इंजन को किस तरह से ट्यून किया जाएगा.

गुरिल्ला 450 में भी हिमालयन की तरह ही 452cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, जो 40hp और 40Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही इसमें भी 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है.

ऐसा बोला जा रहा है कि आने वाली रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 मोटरसाइकिल हिंदुस्तान में बढ़ते 400+cc मोटरसाइकिल सेगमेंट को और भी आगे ले जाएगी. हमें यह भी आशा है कि इस मोटरसाइकिल में कई तरह की कैपेबिलिटीज होंगी.

Related Articles

Back to top button