बिज़नस

महंगा हो गया Splendor, Passion के साथ इन स्‍कूटर और बाइक को खरीदना

भारत की प्रमुख दो पहिया गाड़ी निर्माता Hero MotoCorp की ओर से अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ाने जा रही है. कंपनी की ओर से एक जुलाई 2024 से कीमतों को बढ़ा दिया गया है. स्‍कूटर और बाइक्‍स की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की गई है. हम आपको इस समाचार में बता रहे हैं.

महंगा हुआ बाइक और स्‍कूटर को खरीदना
हीरो मोटोकॉर्प ने  1 July 2024 से अपने पोर्टफोलियो में शामिल सभी  बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ा दिया है. जून के आखिर में कंपनी की ओर से कीमतों को बढ़ाने की जानकारी दी गई थी. हीरो की ओर से जानकारी दी गई थी कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्‍योंकि इनपुट कॉस्‍ट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और अब कंपनी इसका कुछ भार ग्राहकों पर डाल रही है. आज से कंपनी की Splendor, Passion जैसी बाइक्‍स के साथ Destini, Xoom जैसे सभी स्‍कूटर्स को खरीदना महंगा हो गया है.

कितनी हुई बढ़ोतरी
हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जानकारी दी गई थी कि एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी. लेकिन हर मॉडल और वेरिएंट की कीमतों को एक समान नहीं बढ़ाया जाएगा. इसकी स्थान सभी मॉडल्‍स और वेरिएंट की कीमतों में भिन्न-भिन्न बढ़ोतरी की गई है.

कैसा है पोर्टफोलियो
कंपनी के पोर्टफोलियो में बजट लेवल की बाइक्‍स के साथ ही प्रीमियम औश्र स्‍पोर्ट्स सेगमेंट की बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है. इसके अतिरिक्त कंपनी स्‍कूटर सेगमेंट में भी कई बेहतरीन विकल्‍प ऑफर करती है. Splendor+, Splendor + Xtec, Splendor+ Xtec2.0, HF Deluxe, HF100, Glamour, Passion Xtec, Super Splendor Xtec, Passion+, Super Splendor, Glamour Xtec, Xtreme 160R 4V, Xtreme 160R, Xtreme 200S 4V, Xtreme 125R, Xpulse 200 4V, Xpulse 200T 4V जैसी बाइक्‍स को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है.

Related Articles

Back to top button