बिज़नस

फुल चार्ज में 60 मिनट चलता है शाओमी का यह वाटरप्रूफ शेवर

Xiaomi ने चीन में रिसीप्रोकेटिंग डबल ब्लेड हेड वाला Mijia इलेक्ट्रिक शेवर पेश किया है, जो वाटप्रूफ रेटिंग के साथ आता है. इसमें 0.3 mm चौड़ा टूथ पिच डिजाइन मिलता है. इसका साइज 16.5 x 56.6 x 95 mm और वजन 107 ग्राम है. चार्जिंग के लिए नए शेवर में USB Type-C पोर्ट मिलता है, जिससे इसे मोबाइल या अन्य टाइप-सी डिवाइस के चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का बोलना है कि शेवर में इस्तेमाल की गई मोटर 6,000 rpm तक चल सकती है. इसका बैटरी बैकअप 60 मिनट कहा गया है.

Xiaomi Mijia इलेक्ट्रिक शेवर को चीन में 189 युआन (करीब 2,200 रुपये) में लॉन्च किया गया है. गिज्मोचाइना के अनुसार, यह JD.com सहित चीन में अन्य रिटेल प्लेटफार्मों है. यूं तो पहले भी कंपनी ने हिंदुस्तान में अपने शेवर लॉन्च किए हैं, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि नया Mijia शेवर हिंदुस्तान में कदम रखेगा या नहीं.

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स पर आते हैं. नए Xiaomi Mijia इलेक्ट्रिक शेवर में माइक्रोन-लेवल कर्व्ड सरफेस ग्राइडिंग प्रोसेस ब्लेड नेट शेविंग की स्मूथनेस में सुधार करता है. शेवर में इलेक्ट्रोप्लेटिंग तकनीक से बनाया गया 55-माइक्रोन रेजर नेट मिलता है. नए Xiaomi Mijia इलेक्ट्रिक शेवर में कार्ड-स्टाइल पतला और हल्का डिजाइन मिलता है और यह लगभग 16 mm मोटा है. पानी से बचाव के लिए इसे IPX7 वॉटरप्रूफ दर किया गया है.

शेवर गीली और सूखी, दोनों तरह की शेविंग को सपोर्ट करता है. इसमें जिंक अलॉय मैग्नेटिक ब्लेड होल्डर और शॉक-एब्जॉर्बिंग स्ट्रक्चर ब्लेड हेड है. शेवर का इस्तेमाल 6,500 आरपीएम की मोटर गति के साथ आगे या पीछे के किनारों को अलग किए बिना किया जा सकता है.

रेसिप्रोकेटिंग डबल ब्लेड वाले Xiaomi MIJIA इलेक्ट्रिक शेवर का आयाम 16.5 x 56.6 x 95 mm और वजन 107 ग्राम है. इसकी बैटरी लाइफ 60 मिनट है और इसे यूएसबी-सी पोर्ट के जरिए फास्ट चार्ज किया जा सकता है. डिवाइस को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग एक घंटे का समय लगता है और फास्ट-चार्जिंग फंक्शन 3 मिनट के चार्ज में 5 मिनट का यूसेज प्रदान कर सकता है.

Related Articles

Back to top button