बिज़नस

खरीदनी है नई सीएनजी SUV, तो ये रहे 5 बेस्ट ऑप्शन

भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से सीएनजी (CNG) पावरट्रेन वाली कारों की डिमांड जबरदस्त रहती है. सीएनजी पावरट्रेन से लैस कारों में पेट्रोल या डीजल इंजन वाले मॉडल की तुलना में ग्राहकों को बेहतर माइलेज मिलता है. यदि आप भी निकट भविष्य में सीएनजी पावरट्रेन वाली नयी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके काम की है. दरअसल, हिंदुस्तान में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई इण्डिया और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियां सीएनजी पावरट्रेन वाली ढेर सारे मॉडल की बिक्री करती है. आइए जानते हैं ऐसी ही 5 सीएनजी पावरट्रेन वाली एसयूवी के बारे में जो अपने ग्राहकों को बहुत बढ़िया माइलेज ऑफर करती है.

Maruti Suzuki Fronx

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स हिंदुस्तान की सबसे तेजी से बिकने वाली एसयूवी है. इस एसयूवी ने अप्रैल, 2023 में लॉन्च होने के 10 महीने के अंदर ही 1 लाख यूनिट से अधिक एसयूवी की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया. बता दें कि मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का सीएनजी वेरिएंट 28.51 किमी प्रति किलोग्राम माइलेज देने का दावा करती है. मारुति सुजुकी फ्रोंक्स सीएनजी की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 8,46,500 रुपये है.

Maruti Suzuki Brezza

मारुति सुजुकी ब्रेजा बीते कुछ वर्षों से लगातार हिंदुस्तान में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक रही है. बता दें कि पिछले महीने यानी मई, 2024 में हुई कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की बिक्री में मारुति सुजुकी ब्रेजा ने टॉप पोजीशन हासिल किया था. ग्राहकों को मारुति सुजुकी ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट में 25.51 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज मिलता है. मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 9.29 लाख रुपये है.

Maruti Suzuki Grand Vitara

अगर आप नयी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा आपके लिए एक बहुत बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता है. बता दें कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 26.6 किमी प्रति किलोग्राम माइलेज देने का दावा करती है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 13.15 लाख रुपये है.

Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर की डिमांड भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ वर्षों से लगातार देखी जा रही है. बता दे की हुंडई एक्सटर कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है. हुंडई एक्सटर के सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 27.1 किमी प्रति किलोग्राम माइलेज देने का दावा करती है. बता दे की हुंडई एक्सटर सीएनजी की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 8.43 लख रुपए है.

Tata Punch

टाटा पंच कंपनी के साथ-साथ राष्ट्र की भी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी बन गई है. ग्राहकों को टाटा पंच में भी सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन मिलता है. बता दें कि टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 26.99 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज देने का दावा करती है. टाटा पंच सीएनजी की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 7.23 लाख रुपये है.

Related Articles

Back to top button