बिज़नस

ओप्पो ने यूरोप में लॉन्च की Oppo Watch X स्मार्टवॉच, जानें फीचर्स

ओप्पो ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच Oppo Watch X को अब यूरोप में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने मार्च 2024 में इसे चीन में लॉन्च किया था. स्मार्टवॉच स्पेसिफिकेशन के मुद्दे में OnePlus Watch 2 से काफी मिलती-जुलती है. कंपनी का बोलना है कि यह वॉच 30 मीटर गहरे पानी में भी काम कर सकती है और फुल चार्ज में यह 100 घंटे तक चलती है. यूरोप में कितनी है इसकी मूल्य और क्या है खास, चलिए एक नजेर डालते हैं इन सारी डिटेल्स पर…

गोल एमोलेड डिस्प्ले और दो बटन

ओप्पो वॉच एक्स में पॉलिश स्टेनलेस स्टील मुकदमा के साथ एक गोल डायल है, जो देखने में काफी खूबसूरत लगता है. इसमें 1.43 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है जो सैफायर क्रिस्टल ग्लास से प्रोटेक्टेड है और इसमें 466×466 पिक्सेल रिजॉल्यूशन और 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट मिलता है. डिस्प्ले ऑलवेज-ऑन टेक्नोलॉजी का सपोर्ट करता है.

मजबूत और वॉटर रेजिस्टेंट भी

इसमें दो फिजिकल बटन लगे हैं, जिसमें से एक घूमने वाला डायल और एक पुश बटन है. यह मजबूती के लिए MIL-STD 810H सर्टिफाइड है और 50 मीटर गहरे पाने तक IP68 वॉटर रेजिस्टेंट है.

दो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है वॉच

ओप्पो वॉच एक्स स्मार्टवॉच स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर पर चलती है, जिसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है. यह दो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है, जिसमें WearOS 4 और RTOS शामिल है. कलर ओएस W5 जेन 1 चिप पर चलता है, जबकि RTOS, 4GB eMMC स्टोरेज के साथ BES2700 चिप का इस्तेमाल करके बैकग्राउंड टास्क और कॉल और नोटिफिकेशन जैसी लाइट एक्टिविटी को संभालता है.

फुल चार्ज में 100 घंटे की बैटरी लाइफ

कंपनी का बोलना है कि इसका डुअल ऑपरेटिंग सिस्टम 100 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और वॉच को फुल चार्ज होने में लगभग 60 मिनट का समय लगता है. इसके अलावा, वॉच में वूक फ्लैश चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है, जिससे 10 मिनट की चार्जिंग में यह पूरे दिन की बैटरी लाइफ प्रदान करती है.

ढेर सारे हेल्थ फीचर्स और स्पोर्ट्स मोड

वॉच में मिलने वाले हेल्थ फीचर्स में 8-चैनल हार्ट दर सेंसर और कंटीन्यूअस हार्ट दर और ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटरिंग और स्ट्रेस ट्रैकिंग के लिए 16-चैनल ब्लड ऑक्सीजन सेंसर शामिल हैं. यह स्लीप एनालिसिस भी प्रदान करती है, जिसमें स्लीप स्नोरिंग रिस्क असेसमेंट भी शामिल हैं.

यह वॉच 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है, जिसमें रनिंग, वॉकिंग, साइकलिंग और स्विमिंग जैसी एक्टिविटी के लिए ऑटोमैटिक रिकग्निशन शामिल है. इसमें एक्यूरेट नेविगेशन के लिए 5-सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम (Beidou, GPS, Galileo, GLONASS और QZSS) के साथ डुअल-बैंड GPS (L1 + L5) शामिल है.

इतनी है कीमत

ओप्पो वॉच एक्स अब यूके में £279 (करीब 29,600 रुपये) की रियायती मूल्य पर मौजूद है, हालांकि, डिस्काउंट ऑफर खत्म होने के बाद इसकी मूल्य £299 (करीब 31,700 रुपये) होगी. यूरोपीय संघ के राष्ट्रों में, स्मार्टवॉच €329 (करीब 29,500 रुपये) में बेची जाएगी.

चीन में इसके ‘थाउजेंड्स ऑफ सेल्स ब्लू’ कलर वेरिएंट के लिए 2499 युआन (करीब 28,700 रुपये), ‘डेजर्ट सिल्वर मून’ कलर वेरिएंट के लिए 2399 युआन (करीब 27,500 रुपये) और ‘स्टाररी नाइट फ्लाइंग’ कलर वेरिएंट के लिए 2299 युआन (करीब 26,400 रुपये) है.

 

Related Articles

Back to top button