बिज़नस

अब AC छोड़िए उमस भरी गर्मी से इस डिवाइस से मिलेगा छुटकारा

देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, जिससे गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन इस बरसात ने कमरे में उमस बढ़ा दी है. कूलर तो कमरे में सबसे अधिक उमस कर रहा है जिससे चिपचिपा महसूस हो रहा है. AC को भी यदि ठीक मोड पर यूज न करें तो ऐसे मौसम में आपको एयर कंडीशनर में भी परेशानी हो सकती है.हालांकि जिन लोगों के पास AC या कूलर नहीं है वो इस उमस भरे मौसम से और भी अधिक परेशान हैं. क्या आप भी उन्हीं में से एक है? बारिश के बाद कमरे में हो रही उमस ने आपको भी परेशान कर दिया है? यदि हां, तो आज हम आपको एक ऐसा सस्ता डिवाइस बताएंगे जिससे आप AC कूलर भूल जाएंगे.

डी-ह्यूमिडिटी फायर
दरअसल हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं वो डी-ह्यूमिडिटी फायर है. यदि आप भी उमस से तंग आ गए हैं तो ये डिवाइस ह्यूमिडिटी को कंट्रोल करके आपको बड़ी राहत दे सकता है. खास बात यह है कि इसकी मूल्य एसी से काफी कम होती है. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि ये डी-ह्यूमिडिटी फायर नमी को हटाने के लिए सबसे बेहतरीन डिवाइस में से एक है. गर्मी में ये दमदार ढंग से बारिश के बाद प्रारम्भ होने वाली उमस को कम कर देता है.

बिजली बिल आएगा कम
जहां एक तरफ यदि आप मस से बचने के लिए AC का यूज करते हैं तो इससे कहीं न कहीं आपका बिजली बिल भी बढ़ने वाला है लेकिन ये डिवाइस बिना AC का यूज किए हुए ही चिपचिपी गर्मी से आपको छुटकारा दिलाता है. इतना ही नहीं आप इसे अपने रूम साइज और जरूरतों को देखते हुए औनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगी कि डी-ह्यूमिडिटी फायर AC से 5 गुना तक सस्ते होते हैं.

डिवाइस की कितनी है कीमत
बारिश के बाद से दिल्ली समेत कई शहरों में इस समय काफी उमस पड़ रही है, ऐसे में इसकी डिमांड भी लगातार बढ़ रही है. बाजार में आप इसे 6,000 रुपये से 40,000 रुपये तक अपने बजट और फीचर्स को देखते हुए बेस्ट ऑप्शन चुन सकते हैं. औनलाइन के साथ-साथ आप डिवाइस को ऑफलाइन बाजार से भी खरीद सकते हैं. छोटे रूम के लिए आप अमेजन से Techzere Electric Dehumidifier 350ml को अभी केवल 5,699 रुपये में खरीद सकते हैं

Related Articles

Back to top button