बिहार

सीतामढ़ी और शिवहर के सिविल सर्जन के साथ 46 स्वास्थ्य कर्मियों का तबादला

सीतामढ़ी और शिवहर के सिविल सर्जन का स्थानांतरण कर दिया गया है. हालांकि, इसके साथ ही जिले में स्वास्थ्य कर्मियों का भी बड़े पैमाने पर स्थानांतरण हुआ है. प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक से लेकर प्रखंड लेखा प्रबंधक, सामुदायिक उत्प्रेरकों का स्थानांतरण किया गया है.

खास बात यह है कि सिविल सर्जन के तबादले के साथ पूरे स्वास्थ महकमे में हलचल है. दरअसल, सिविल सर्जन के तबादले के साथ प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार प्रशांत को परिहार सामुदायिक स्वास्थ्य प्रबंधक बनाया गया है. वहीं उनकी स्थान परिहार प्रबंधक संजय कुमार को भेजा गया है. इसी तरह बाजपट्टी बीएचएम अनुपमा सिंह को बाजपट्टी से डुमरा, समीर कुमार भारती को परसौनी से पुपरी, हरकिशोर सिंह को बथनाहा से नानपुर, दिलीप कुमार को चोरौत से बोखड़ा, निरंजन ठाकुर को डुमरा से बथनाहा, आशुतोष को मेजरगंज से सुप्पी, अवनीश कुमार को नानपुर से परसौनी, साक्षी कुमारी को पुपरी से चोरौत, अनवर अली को रीगा से बाजपट्टी, मो सदरुद्दीन को सोनबरसा से सुरसंड, संतोष कुमार को सुरसंड से सोनबरसा और मनोज कुमार को पुपरी अनुमंडलीय हॉस्पिटल से बेलसंड अनुमंडलीय हॉस्पिटल का नया प्रबंधक बना गया है.

लेखा प्रबंधकों का भी तबादला

वहीं, बैरगनिया के लेखा प्रबंधक रविशंकर प्रसाद को सुरसंड सीएचसी में स्थानांतरित किया गया है. उनकी स्थान परिहार से मुकेश कुमार को बैरगनिया का भेजा गया है. इसी तरह पंकज कुमार को बाजपट्टी से मेजरगंज, मुकेश कुमार को बथनाहा से पुपरी, रौशन झा को बेलसंड से स्त्रीसैदपुर, राजेश कुमार दास को बोखड़ा से परिहार, आलोक कुमार को चौरौत से बोखड़ा, रमेश कुमार को डुमरा से परसौनी, विनय रजक को मेजरगंज से डुमरा, विनय कुमार को सोनबरसा से बथनाहा, ममता कुमारी को सुप्पी से रीगा, राजू कुमार को स्त्रीसैदपुर से सोनबरसा, आलोक कुमार कुमार को और नानपुर से चोरौत, भेजा गया.14 बीसीएम को भी किया इधर से उधरवही जिले में पदस्थापित 14 बीसीएम का भी स्थानांतरण किया गया है. जिनके स्थान दूसरे स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित बीसीएम को स्थानांतरित किया गया है. बीसीएम क्रमशः पंकज कुमार को परिहार से चोरौत, सलोनी कुमारी को बाजपट्टी से सोनबरसा, कृष्णंदन कुमार को बथनाहा से सुरसंड, अनिल कुमार को बेलसंड से रीगा, सुरेश कुमार सुमन को चोरौत से परिहार, संतोष कुमार को डुमरा से बथनाहा, प्रभात कुमार को मेजरगंज से बेलसंड, सर्वानंद पांडेय को नानपुर से बैरगनिया, लवली कुमारी सुप्पी से नानपुर, नीतू कुमारी को रीगा से सुप्पी, सुजीत कुमार को रूनीसैदपुर से डुमरा, जयंती कुमारी को बैरगनिया से बाजपट्टी, मंजीत कुमार को सोनबरसा से मेजरगंज, और मो कमरे आलम को सुरसंड इसे रूनीसैदपुर भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button