बिहार

डीएम व एसपी ने वल्नरेबल पॉकेट के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

पूर्णिया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने मंगलवार को बायसी विधान सभा क्षेत्र में पूर्वं से चिह्नित वल्नरेबल पॉकेट के मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम और एसपी बायसी विधान सभा भीतर डगरुआ प्रखड़ के महथौर पंचायत में तमोट ऋषि टोला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय तमोट उत्तर भाग बूथ संख्या 38 एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय तमोट दक्षिण भाग बूथ संख्या 39 तथा बायसी प्रखंड के बायसी पंचायत में कदवा मंडल टोला स्थित मध्य विद्यालय कढ़वा मंडल बूथ संख्या 232 का निरीक्षण किया गया.

मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश बायसी एसडीओ को दिया गया. साथ ही जिलाधिकारी नेमतदान केंद्रों पर प्रयाप्त मात्रा में प्रकाश की उपलब्धता, बिजली आपूर्ति, पानी, अंदर बाहर जाने का रास्ता, रैंप, शौचालय आदि की बेहतर प्रबंध करने का निर्देश दिया गया.निरीक्षण के दौरान वल्नरेबल पॉकेट (भेद्य टोला) के क्षेत्रों में मतदाताओं को सतर्क कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया. उन्होंने क्षेत्रीय लोगों को भरोसा दिलाते बोला कि प्रशासन स्वच्छ , भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु पूरी तरह से आप लोगों के साथ है.

जिलाधिकारी ने मौजूद पदाधिकारियों को वल्नरेबल पॉकेट (भेद्य टोला) मतदान केंद्रों के क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया. उनके साथ मौके पर उपस्थित एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने भी सभी लोगो को भयमुक्त और प्रलोभन रहित होकर अपने मतों का प्रयोग करने हेतु सतर्क किया गया. इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी बायसी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बायसी, तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी तथा संबंधित थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button