Wednesday , September 19 2018
Loading...

टैनिंग की समस्या को दूर करने में लाभकारी है एलोवेरा व बादाम का ऑयल

अक्सर सर्दियों के मौसम में स्किन बहुत ड्राई हो जाती है जिससे चेहरे की पूरी चमक समाप्त हो जाती है व आपका चेहरा सुस्त नज़र आने लगता है। स्किन की ड्राईनेस का कारण नमी की कमी, गरम पानी से नहाना या फिर हॉट शावर लेना, साबुन का अधिक प्रयोग हो सकते हैंImage result for एलोवेरा व बादाम का ऑयल

इसके अतिरिक्त अधिक देर तक धुप के सम्पर्क में रहने के कारण स्किन पर टैनिंग की समस्या भी हो जाती है। इसलिए जब भी घर से बाहर जाएँ तो बाहर जाने के बीस मिनट पहले ही अपनी स्किन पर सनस्क्रीन लगा लें। ऐसा करने से आपको सन टैन से छुटकारा मिलेगा व आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा।

Loading...

अगर आप अपनी स्किन की टैनिंग की समस्या को दूर करना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा के एक पत्ते को बीच से काटकर इसका कारागार निकाल लें, अब इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। जब ये अच्छे से ठंडा हो जाये तो इसे फ्रिज से निकालकर इसमें बादाम के ऑयल की कुछ बूंदो को डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इसे रात में सोने से पहले अपने चेहरे व गर्दन पर अच्छे से लगाएं व प्रातः काल उठने पर ठन्डे पानी से धो लें। नियमित रूप से इस तरीका को करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी व आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा। स्किन पर एलोवेरा के प्रयोग से स्किन हाइड्रेट रहती है। व टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाती है।

loading...
Loading...
loading...