ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन की जीत से हैदराबाद फाइनल में पहुंचा

हैदराबाद के गाचीवाली स्टेडियम में खएले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के मुकाबले में मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन ने दिल्ली डैशर्स की सुंग जी ह्यून को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से अजय बढ़त दिला दी.

वर्ल्ड  रेंकिंग में नंबर-4 पर काबिज मारिन ने पहले सेमीफाइनल का ट्रंप मैच जीतते हुए हैदराबाद हंटर्स टीम को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के फाइनल में पहुंचा दिया.  मारिन ने यह रोमांचक मैच 12-15, 15-10, 15-9 से जीता.

Loading...
loading...

संसार की नंबर-3 ह्यून के विरूद्ध मारिन की जीत सरल नहीं रही लेकिन मारिन ने अपना तमाम अनुभव झोंकते हुए इस मुकाबले को अपने नाम किया. इसके बाद दिल्ली के मैच जीतने की संभावनाएं समाप्त हो गई थीं  इसी की वजह से बाकी दो मैच (पुरुष एकल  पुरुष युगल) नहीं खेले गए. शनिवार को बेंगलुरू ब्लास्टर्स  अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को होगा.

गौरतलब है कि दिन के पहले मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में हैदराबाद के पिया जेबिदिया बेर्नादेथ  सात्विकसाईराज की जोड़ी का सामना दिल्ली की अश्विनी पोनप्पा  व्लदिमीर इवानोव की जोड़ी से हुआ, जिसमें पोनप्पा इवानोव ने 15-13, 10-15, 10-15 से हराकर अपनी टीम को एक अंक दिलाया. वहीं, दूसरा मुकाबला मिक्स्ड डबल्स रहा  यह दिल्ली के लिए ट्रंप मैच था लेकिन दिल्ली की टीम यह मैच पराजय गई.

यह भी पढ़ें:   एशेज: क्लीन स्वीप करने की तैयारी में ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले हैदराबाद टीम के बी साई प्रणीत  दिल्ली डैशर्स के तियान होवेई आमने-सामने थे. प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच 15-9, 15-8 से जीतते हुए स्कोर 1-0 कर दिया. ट्रंप मैच हारने के कारण दिल्ली को एक अंक का नुकसान हुआ. इस तरह पोनप्पा  इवानोव ने जो अंक बनाए थे, उसे होवेई ने गंवा दिया.दूसरी ओर, प्रणीत ने अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया, जबकि पहले मैच के बाद उनकी टीम 0-1 से पीछे थी.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   फिक्सिंग मामले में श्रीसंत के निशाने पर आए द्रविड़-धोनी,
Loading...
loading...