हिंदुस्तान में लॉन्च होते ही बिक गई इस कार की सारी यूनिट

इटली की वाहन निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ने 11 जनवरी को हिंदुस्तान में अपनी सुपर एसयूवी Urus लॉन्च की है. यह संसार की सबसे फास्ट एसयूवी कार है, जिसकी हिंदुस्तान में मूल्य 3 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई थी. हालांकि अब इस कार को 2019 से पहले नहीं खरीदा जा सकेगा. क्योंकि लॉन्चिंग होते ही इस कार की वर्ष 2018 की सभी यूनिट बिक गई.

वैसे कंपनी ने यह तो नहीं बताया कि वर्ष 2018 में उसे कितनी यूनिट बेचनी थी, लेकिन मुंबई के डीलर्स को 2018 में बिक्री के लिए 10-12 यूनिट ही दी गई थीं, जो सभी बिक गई हैं. वर्तमान में लेम्बोर्गिनी के हिंदुस्तान के तीन शहरों- दिल्ली, मुंबई  बंगलूरू में शोरूम हैं. वैसे इस कार की बुकिंग अभी भी चालू है, लेकिन अब डिलीवरी सिर्फ 2019 में ही होगी.

यह भी पढ़ें:   नवंबर महीने में बनी पांचवी सबसे बड़ी कार बेचने वाली कंपनी
Loading...
loading...

ये हैं इस कार के फीचर्स

लेम्बोर्गिनी Urus संसार की सबसे तेज एसयूवी कार है. यह मात्र 3.6 सेकेंड में शून्य से 100 kmph की गति पकड़ लेती है. जबकी 200 kmph तक पहुंचने में इसे सिर्फ 12.8 सेकेंड लगते हैं. कार की टॉप स्पीड 305 kmph की है.

कार में 4.0 लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया गया है. यह लेम्बोर्गिनी की पहली कार है जिसमें टर्बो इंजन दिया गया है. कार का इंजन 641 बीएचपी की क्षमता  850 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.इस कार को ऑडी क्यू7, बेंटले Bentayga  पोर्शे Cayenne के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   डुकाटी 2021 से लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक्स व स्कटूर
Loading...
loading...