Saturday , April 21 2018
Loading...

रॉयल एनफील्ड फैन्स के लिए झटका…

परफॉर्मेंस बाइक बनाने वाली इंडियन दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपने फैन्स को झटका दिया है. कंपनी ने इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड Continental GT को बंद कर दिया है. बाइक को वर्ष 2013 में लॉन्च किया गया था.

औनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीलर्स के पास मौजूद बाइक को फिल्हाल बेचा जा रहा है, हालांकि इंडियन मार्केट के लिए इसका प्रोडक्शन अब नहीं होगा. कंपनी ने डीलर्स को बाकी बचा स्टॉक समाप्त करने के भी आदेश दिए हैं.

Loading...
loading...

ये है बंद करने की वजह

इंजन की बात करें तो इसमें 535 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया था. यह 29 बीएचपी की क्षमता  44 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती था. इसकी मूल्य करीब 2 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) थी.

यह भी पढ़ें:   नए लुक में नज़र आ सकती है Honda Jazz

विदेशी मार्केट में इस मॉडल का निर्यात जारी रहेगा. कंपनी इसका प्रोडक्शन रॉयल एनफील्ड के चेन्नई स्थित प्लांट में ही करेगी. यह बाइक कंपनी के लिए बिक्री के मामले में बहुत ज्यादा अच्छी तो नहीं रही, हालांकि ऑफ रोड बाइकर्स के बीच इसे बहुत ज्यादा पसंद किया जाता था. इसे बंद करने की एक वजह यह भी है कि रॉयल एनफील्ड इसका नया वर्जन Continental GT 650 ले आई है, जिसकी इस वर्ष के अंत तक बिक्री प्रारम्भ हो जाएगी.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   एक महीने में एक भी गाड़ी का नहीं हुआ निर्यात
Loading...
loading...