बड़ा खुलासा : मोटा मुनाफा कमाने को होता है ये ‘धंधा’

गो तस्करी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. खुलासा भी ऐसा जो दंग कर देने वाला है. महज कुछ सौ रुपयों के लिए गायों की तस्करी होती है.

भरतपुर  अलवर जिले के इर्द गिर्द हो रही गो तस्करी के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान कैथवाड़ा में पुलिस ने गो तस्करी के आरोप में एक आदमी को अरैस्ट किया है. उसके पास से 13 गो वंश बरामद हुए है.

पुलिस ने आरोपी इरशाद से पूछताछ की तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. गो तस्करों ने अपने कार्य करने का उपाय बदल दिया है. इरशाद ने बताया कि महुआ- हिंडौन रोड पर खोहरा मुल्ला के पहाड़ों, गंभीर नदी की तलहटी, बांदीकुई के बद्रीमोड और बाणगंगा की तलहटी के इलाके में कुछ लोग आवारा गायों को चराने के बहाने एकत्रित करते हैं  बेच देते हैं.

यह भी पढ़ें:   अवैध कब्जा करने वालों का सरकारी जमीन पर कोई हक नहीं
Loading...
loading...

इतने में बेची जाती हैं गायें

पुलिस ने खोहरा मुल्ला की पहाड़ियों में दबिश देकर एरिया से राजू, वकील, सरदार, शेरसिंह, फूलसिंह  उदयलाल को धरदबोचा. जांच में सामने आया कि ये लोग हरियाणा और राजस्थान के इर्द गिर्द के इलाके से गायें एकत्रित करते हैं  राजस्थान और हरियाणा के गो तस्करों को बेच देते हैं. यहां प्रति गोवंश एक हजार के हिसाब से खरीद—फरोख्त होती है.

जांच में सामने आया है कि इन्हीं गायों को आगे हरियाणा में ले जाकर 70-75 हजार रुपए में बेच दिया जाता है. इसके बाद गो मांस सौ रुपए किलो  खाल पांच सौ से सात सौ रुपए में बेच दी जाती है.इस तरह मोटी कमाई के चक्कर में गो तस्कर घटनाओं को अंजाम देते हैं. यहां तक कि वे पुलिस पर गोलीबारी भी कर देते हैं.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   आधार को लेकर फिर सामने आई बड़ी खबर
Loading...
loading...