दक्षिण अफ्रीका से हिसाब चुकता करने उतर सकती है विराट सेना

केपटाउन के न्यूलैंड्स में पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया शनिवार से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीकाके विरूद्ध सेंचुरियन में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. पहले टेस्ट में मिली पराजय का बदला लेने के लिए टीम इंडिया इन 11 खिलाड़ियों के सहारे दक्षिण अफ्रीका से हिसाब चुकता करने के लिए उतर सकती है.

ओपनरः
मुरली विजय– दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के ओपनर मुरली विजय को बरकरार रखा जा सकता है.हालांकि पहले टेस्ट में उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने केपटाउन टेस्ट में दोनों पारियों मिलाकर केवल 14 (1, 13) रन ही बना पाए.

केएल राहुल– केएल राहुल को टीम में शिखर धवन के जगह पर दूसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है. राहुल ने पिछले वर्ष भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था.

आगे पढ़ें
मीडिल ऑर्डरः
चेतेश्वर पुजारा- केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में पुजारा कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 30 (26,4)  रन ही बनाए. हालांकि, सेंचुरियन टेस्ट में उनसे  ज्यादा की उम्मीद की जा सकती है.

विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली केपटाउन टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप रहे. दोनों पारियों मिलाकर केलव वो 33 (5,28) रन ही बना पाए, जबकि उनसे पहले ही टेस्ट में बहुत ज्यादा उम्मीद थी. हालांकि, दूसरे टेस्ट में फैंस उनपर आस लगाए बैठे हैं.

रोहित शर्मा/अजिंक्य रहाणे- पहले टेस्ट में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन ना करने वाले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा  अंजिक्य रहाणे को लेकर कयास लगाया जा रहा है इन दोनों में किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. हालांकि, इस बात का पता मैच के दिन ही चलेगा. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पिछले सीजन में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को चांस मिलेगा या नहीं इस बात का पता शनिवार को ही चलेगा.

ऑलराउंडरः-
ऋद्धिमान साहा-
 33 वर्ष के विकेटकीपर वल्लेबाज साहा ने पहले टेस्ट में शानदार विकेटकीपिंग की.पहले टेस्ट में उन्होंने शानदार 10 डिसमिसल लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें:   स्मिथ पहुंचे का यूं ही चला बल्ला तो तोड़ देंगे 69 वर्ष पुराना रिकॉर्ड
Loading...
loading...

हार्दिक पांड्या- पहले टेस्ट में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से भी दूसरे टेस्ट को लेकर उम्मीद लगाई जा रही है. केपटाउन में उन्होंने दोनों पारियों में 94 (93,1) रन की शानदार पारी खेली थी. इसके साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए थे.

रविचंद्रन अश्विन- रविचंद्रन अश्विन ने भी अच्छा खेले थे. उन्होंने दोनों पारियों में कुल 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे.

गेंदबाजः-
भुवनेश्वर कुमार- 
पहले टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उन्होंने दोनों पारियों में 6 विकेट झटके थे. पहले टेस्ट के पहले ही पारी में 4 विकेट हासिल किए, जिसमें शुरुआती में ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें:   मां की तबीयत बिगड़ने के बाद भारत लौटेंगे शिखर धवन...

मोहम्मद शमी- पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन की थी. उन्होंने केपटाउन टेस्ट में 28 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे.

जसप्रीत बुमराह- केप टाउन टेस्ट से अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट करियर में पदार्पण करने वाले बुमराह ने पहले टेस्ट के दोनों पारियों में कुल 112 (73,39) रन देकर 4 विकेट झटके.

बहरहाल, पराजय से निराश इंडियन फैंस को उम्मीद है कि कोहली की अगुवाई में घर में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम सिरीज में न सिर्फ वापसी करेगी बल्कि 25 वर्ष का रिकॉर्ड भी तोड़ेगी.

टीम इंडिया- मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा/अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...