आगरा में बिना गर्भधारण के दूध दे रही गाय

आगरा ।  किरावली विकास खंड बिचपुरी के 1100 आबादी वाले गांव अंगूठी में अंधविश्वास से उपजी अनोखी गाय का दूध लेने वालों की भीड़ उमड़ रही है। बीते पांच महीने से गांव की पगडंडियों पर रोजाना दर्जनों लग्जरी गाड़ियां अन्य प्रदेशों से भी पहुंच रही हैं। ग्रामीणों का दावा है कि गाय ने अभी तक बच्चे को भी जन्म नहीं दिया है। इसके दूध से रोग ठीक हो रहे हैं।

Image result for बिना गर्भधारण के दूध दे रही गाय

गांव के किसान रामनारायण ने बताया कि उसकी पुत्री मनोज कुमारी करीब छह माह पूर्व अपने मवेशियों के बाड़े की सफाई कर रही थी। इसी दौरान उसका हाथ तीन साल की गाय के थन से लग गया, इससे दूध निकलने लगा। मनोज कुमारी के बताने पर उन्होंने उसके थनों को निचोड़ा तो दूध निकलने लगा। रामनारायण का अचंभित करने वाला दावा है कि दूध देने वाली इस गाय ने अभी तक गर्भधारण ही नहीं किया है। रामनारायण के अनुसार कुछ ग्रामीणों ने इस दूध को पीकर देखा तो उनकी बीमारियां दूर होने लगीं। इस समय गाय पूरे दिन में चार से पांच लीटर दूध दे रही है।

यह भी पढ़ें:   लोगो तक एक अच्छा संदेश पाहुचाने के लिए बीच सड़क पर लड़की को किया गया जानवरों के जैसे टॉर्चर...
Loading...
loading...

अंधविश्वास की लहर इस कदर फैली है कि पंजाब, हरियाणा, ग्वालियर, धौलपुर, मुरैना, जयपुर से भी काफी संख्या में लोग गाय का दूध पहुंच रहे हैं। गांव महुअर की द्रोपदी, रायभा की पार्वती, सदरवन से आई मीना और नहचानी गांव से आए रघुवीर का दावा है कि दूध पीने से उनको दमा, गठिया और जोड़ों के दर्द में राहत मिली है।

सुबह-शाम होता कीर्तन: हर रोज सुबह सात बजे और शाम को पांच बजे दूध निकालने तक भजन-कीर्तन चलता है। लोगों को एक-एक चम्मच दूध प्रसाद स्वरूप प्रदान किया जाता है।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   इनके 'नागिन डांस' के आगे श्रीदेवी फेल, हंसते हंसते हो जाएंगे लोटपोट
Loading...
loading...