कांग्रेस की डगमगाई स्थिति को सुधारने के चलते वरुण गाँधी की एंट्री

कांग्रेस पार्टी अपनी डगमगाई स्थिति को सुधारने का हर संभव कोशिश कर रही है। इसके चलते वरुण गाँधी तक को पार्टी में शामिल करने के साथ पार्टी का सेक्रेटरी जनरल तक बनाने की बाते होने लगी है। हालांकि अभी कांग्रेस पार्टी मे इस तरह का कोई पद नहीं है,मगर जब राहुल गाँधी ने भी सक्रीय पॉलिटिक्स मे कदम रखा था तो उनके लिए भी पार्टी ने उपाध्यक्ष जैसे पद को तैयार किया था। ज्ञात जानकारी के अनुसार राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनते ही वरुण को पार्टी में नंबर दो का दर्जा दिया जा सकता है।

Image result for वरुण गांधी
प्रियंका गाँधी से नज़दीकियों के चलते वरुण भी कांग्रेस पार्टी मे शामिल हो सकते है। वरुण वर्तमान में सुल्तानपुर से भाजपा के सांसद है। मोदी के पीएम बनते ही वरुण को पार्टी मे एक बड़े ओहदे की उम्मीद थी मगर उनकी माँ मेनका गाँधी को कैबिनेट में स्थान दी गई।
हालांकि मेनका व सोनिया गाँधी के रिश्ते कभी अच्छा नहीं रहे मगर प्रियंका हमेशा से वरुण की करीबी मानी जाती रही व कई मौकों पर दोनों एक साथ भी देखे गए है। वरुण अपनी विवाह का कार्ड देने भी खुद प्रियंका के घऱ गए थे। इस तरह के कदम पार्टी को कितना नुकसान व कितना मुनाफा होगा देखने वाली बात होगी। ये कदम पार्टी में अंदरूनी कलह का कारण भी बन सकता है,ऐसे में पार्टी में शामिल बड़े नेताओ की नाराज़गी झेलने का जोखिम लेगी या नहीं।

यह भी पढ़ें:   दार्जिलिंग हिंसा पर ममता ने बुलायी आपात बैठक
Loading...
loading...
Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...