उत्तराखंड में मिले डायनासोर के निशान

डायनासोर नाम सुनते ही एक भयानक सा बड़ा सा जीव हमारी आँखों के सामने दिखने लगता है. वही डायनासोर जिनको हम आज तक सिर्फ फिल्मो में ही देखते आये है क्योकि कई वर्षो पहले ही इन डायनासोर्स का अंत हो गया था. लेकिन हम सभी ने जिस तरह से फिल्मो में इन विशालकाय डायनासोर को देखा है कि कैसे वे बड़ी-बड़ी इमारते आसानी से तोड़ देते है सभी जगह तबाही मचा देते है लोगो को कच्चा ही खा जाते है साथ ही अपनी शक्तियों से मुँह से आग निकालते है. जरा सोचिये टीवी पर इन डायनासोर्स को देखने में ही इतना डर लगता है तो यदि ये हमारे सामने आ जाये तो क्या हालत होगी.उत्तराखंड में मिले डायनासोर के निशान

यह भी पढ़ें:   ऐसा क्या हुआ की इस आदमी को नदी में तैर कर जाना पड़ता है ऑफ‍िस...देखे विडियो...

वैसे तो इस दुनिया से डायनासोर्स को गायब हुए 65 लाख से भी ज्यादा वर्ष हो चुके है. लेकिन चौकाने वाली बात तो ये है कि उत्तराखंड के एक छोटे से शहर में डायनासोर की तरह दिखने वाला एक जीव मिला है. जी हाँ…. जसपुर नाम की जगह में सब-स्टेशन की सफाई के दौरान एक इलेक्ट्रीशियन को ऐसे ही एक जीव की निशानी मिली है. वैज्ञानिक भी इस निशानी को देखकर हैरान है और उनका कहना है कि डायनासोर की तरह दिखने वाले इस जीव की हड्डियों पर अब भी मांस नहीं है. साथ ही उनका ये भी कहना है क़ि डायनासोर दिखना असंभव है क्योकि उनके इस दुनिया से गायब हुए 65 वर्ष से अधिक हो चूका है.

यह भी पढ़ें:   अगर आपके पास हैं 5 Rs. का ये वाला सिक्का तो हो जाइये खुश...
Loading...
loading...

भारतीय वन सेवा संरक्षक पैराग मधुकर के अनुसार, ‘यह डायनासॉर की तरह दिखता है, लेकिन जब तक सभी परीक्षण न हो जाएं, हम कुछ नहीं कह सकते’. वैसे खबर को पढ़ने के बाद तो हर किसी के मन में डायनासोर का भय पैदा हो गया होगा अब तो जल्द से जल्द इसकी सच्चाई बाहर आने का सभी को इंतजार रहेगा.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...