डेरा सच्चा सौदा : 45 लोगों को भेजा नोटिस

रेप के मामले में जब से गुरमीत राम रहीमको  20 साल की कैद की सजा मिली है उनके खिलाफ रोज नए खुलासे हो रहे हैं इसके साथ ही उनके साम्राज्य पर भी शिकंजा कसता जा रहा है. अब पुलिस को जांच के दौरान एक हार्ड डिस्क मिली है जिसमें कई राज हो सकते हैं. वहीं पंचकूला पुलिस ने 25 अगस्त को हिंसा फैलाने के आरोप पर डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन के 45 लोगों को नोटिस भेजा है.  बात करें हार्ड डिस्क की एक मिली है जिसके बारे में पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसमें डेरा के पैसे को लेन-देन और वित्तीय फंड से जुड़ी जानकारी हो सकती है इससे पता लगाया जा सकता है कि इसको कौन-कौन से लोग फंडिग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:   मोबाइल चार्ज करने नहीं दिया तो महिला ने लगाया इतना गंभीर आरोप...

Image result for डेरा सच्चा सौदा : 45 लोगों को भेजा नोटिस

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को पुलिस ने इसी हफ्ते पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिसे अदालत ने 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.गिरफ्तार होने के एक दिन पहले हनीप्रीत ने सफाई दी थी कि उनके और राम रहीम के रिश्ते को लेकर गलत बातें बताई जा रही हैं. उनका रिश्ता बेटी और पिता जैसा है.  गौरतलब है कि डेरे की दो साध्वियों के साथ रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है और वह इस समय रोहतक की जेल में बंद हैं. 25 अगस्त को उनको अदालत ने दोषी होने का ऐलान किया था उस दिन उनके समर्थकों ने पूरे पंचकूला में जमकर उत्पात मचाया था. इनको काबू करने के लिए पुलिस को गोलियां मारी गई थीं जिसमें कई लोग मारे गए थे.

यह भी पढ़ें:   नरभक्षी परिवार ने मारकर खा लिए 30 से ज्यादा लोग
Loading...
loading...

इस हिंसा के पीछे हनीप्रीत का भी होने का आरोप लगाया और पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पूरे 38 दिन तक हनीप्रीत पुलिस को नेपाल तक खाक छनवाती रही और आखिकार उसको पंजाब से पकड़ लिया गया.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...