साइकिल चलाते समय ऑफलाइन रास्ता बताएगा XOSS Sprint

जालंधर : शरीर को स्वस्थ रखने के लिए डॉक्टर साइकिल चलाने की सलाह देते हैं। साइकिलिंग को और दिलचस्प बनाने के लिए सान फ्रांसिस्को की इलैक्ट्रॉनिक कम्पनी XOSS ने नया मिनी कम्प्यूटर बनाया है जो साइकिल चलाते समय ऑफलाइन तरीके से रास्ता बताने में मदद करेगा। XOSS Sprint नामक इस डिवाइस में 512 एमबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसमें आप ऑफलाइन मैप्स को इंटरनैट से डाऊनलोड कर स्टोर कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए आप उन जगहों पर भी रास्ते का पता लगा पाएंगे जहां इंटरनैट साधारणतय काम नहीं करता। अगर आपने ऑफलाइन मैप्स को डाऊनलोड नहीं किया है लेकिन आपके स्मार्टफोन पर इंटरनैट चल रहा है तब भी आप इसके लिए बनाई गई खास एप से इसे कनैक्ट कर स्मार्टफोन पर इंटरनैट चला कर रास्ते का पता लगा सकते हैं। इस डिवाइस के लिए बनाई गई एप टर्न-बाए-टर्न आपको रास्ता बताएगी और इसकी स्क्रीन में दिए गए इंडीकेटर कड़कती धूप में भी रास्ते को लेकर अलर्ट करेंगे।

PunjabKesari

रास्ते की मिलेगी सटीक जानकारी :
XOSS Sprint में GNSS तकनीक से बनाया गया खास GPS सिस्टम लगा है जो रास्ते की सटीक जानकारी देगा। इस डिवाइस में 240 X 400 रैजोल्यूशन पर काम करने वाली 2.7 इंच की डिस्प्ले लगी है जो आऊटडोर में साइकिल चलाते समय काफी क्लीयर दिखती है।

यह भी पढ़ें:   Sony ने लॉन्च किए फास्ट अपलोडिंग व ब्राउजिंग की सुविधा वाले दो स्मार्टफोन

 

क्लाउड सर्विस :
इस डिवाइस में XOSS क्लाऊड सर्विस दी गई है। आपको बस ब्लूटुथ की मदद से इसे स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट करना होगा और यह पूरे रूट का डाटा एप के जरिए  क्लाऊड पर स्टोर कर देगी। इस सर्विस के जरिए आप अपने ट्रेनिंग प्लान्स भी सैट कर सकते हैं।

 

 

loading...

सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं डाटा :
इस मिनी कम्प्यूटर के लिए बनाई गई खास एप के जरिए आप सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपनी जर्नी के रूट की डिटेल्स को शेयर कर सकते हैं। इस डिवाइस को खास UX डिजाइन से बनाया गया है यानी इसमें बहुत सारे बटन्स की बजाय सिर्फ 3 बटन लगाए गए हैं और सभी तरह की ऑप्शन्स को आप इन तीनों बटनों से सिलैक्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   फेसबुक पर हैं दो ऐसी प्रोफाइलें जिन्हें ब्लॉक नहीं किया जा सकता...

 

37 घंटों का बैटरी बैकअप :
इस डिवाइस में खास बैटरी लगाई गई है जिसको लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 37 घंटों का बैटरी बैकअप देगी और इसे स्टैन्डबाय पर 90 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है।

 

डिवाइस में दिया गया स्पीड अलर्ट :
XOSS Sprint में खास स्पीड अलर्ट दिया गया है यानी यूजर के द्वारा साइकिल को ज्यादा तेज़ चलाने पर यह डिवाइस उसे धीरे चलाने को लेकर बज़र से अलर्ट करेगी। इसके अलावा यह डिवाइस IPX 6 सर्टीफाइड भी है यानी इसका उपयोग कड़ी धूप व बारिश के मौसम में भी किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 169 डॉलर (लगभग 10,820 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

 

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...