इस कारण होगी iPhone X की डिलीवरी कुछ हफ्ते बाद

जालंधर : अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल ने आईफोन X की लॉन्चिंग से बिक्री शुरू होने की तारीख में करीब 9 हफ्तों का अंतर रखा है। अब तक आईफोन की लॉन्चिंग के एक हफ्ते के भीतर ही बुकिंग और अगले हफ्ते से बिक्री शुरू होती रही है। लेकिन इस बार इसकी डिलीवरी में 9 हफ्तों की देरी होगी।

इस कारण होगी iPhone X की डिलीवरी में 9 हफ्तों की देरी

इस कारण हो रही आईफोन X की डिलीवरी में देरी 
नए आईफोन X की डिलीवरी में देरी होने का कारण इसमें दी जाने वाली OLED स्क्रीन है। आपको बता दें कि इस स्क्रीन को फिलहाल दो कम्पनियां एलजी और सैमसंग ही बनाती हैं। इनमें से सैलसंग की OLED डिस्प्ले को सबसे बेहतर माना जाता है। स्क्रीन के लिए एप्पल अब इसी प्रतिद्वंदी पर निर्भर करती है। सैमसंग ने अपने नोट 8 और एस 8 में पहले से ही OLED डिस्प्ले दे दी है। जो लोगों को सैमसंग स्मार्टफोन्स की तरफ काफी आकर्षित भी कर रही है। जानकारी के मुताबिक सैमसंग पहले अपने प्रोडक्टस में OLED स्क्रीन देगी उसके बाद ही इस स्क्रीन को एप्पल के लिए सप्लाई करेगी।

यह भी पढ़ें:   27 अक्टूबर से प्रारम्भ हो गई है iphone x की प्री-बुकिंग

 

एप्पल ने सैमसंग को दिए 7 करोड़ स्क्रीन्स के ऑर्डर
नई आईफोन के लिए एप्पल ने सैमसंग को 7 करोड़ स्क्रीन्स के आर्डर दिए हैं। आपको बता दें कि एक स्क्रीन 120-130 डॉलर (लगभग 7,680 से 8,321 रुपए) की है। वहीं आईफोन 7 प्लस की 5.5 इंच की LCD स्क्रीन 45-55 डॉलर (लगभग 2,880 -3,520 रुपए) में पड़ेगी। फिलहाल सैमसंग पर स्क्रीन को लेकर निर्भरता के लिए एप्पल दूसरी कम्पनी तलाश रही है। चर्चा है कि यह एलजी में 13,000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी। हालांकि एलजी भी अगले साल तक आईफोन एक्स के लिए स्क्रीन की सप्लाई कर सकती है।

 

यह भी पढ़ें:   किसी भी साल के मुकाबले 2017 में हैं सबसे ज्यादा आउटडेटेड एंड्रॉयड डिवाइसेज
loading...

भारत में एप्पल का मार्केट शेयर 2.3 प्रतिशत

सैमसंग 24 प्रतिशत
श्योमी 17  प्रतिशत
वीवो 13 प्रतिशत
ओप्पो 8 प्रतिशत
लेनोवो 7 प्रतिशत
एप्पल 2.3 प्रतिशत
अन्य 28.7 प्रतिशत

 

सिर्फ 11 प्रतिशत लोगों की महंगा स्मार्टफोन खरीदने में रुचि
ब्रिटिश की मल्टीनैशनल फाइनैशनल सर्विस कम्पनी बार्कलेज ने आईफोन रखने वाले लोगों पर सर्वे किया है, तो इसमें सिर्फ 18 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि वे 1000 डॉलर या इससे ज्यादा का फोन खरीद सकते हैं और इनमें से भी सिर्फ 11 प्रतिशत ने कहा कि वह महंगा फोन खरीद सकते हैं। कम कीमत का स्मार्टफोन खरीदने की चाह रखने वाले लोगों को आईफोन महंगा लग सकता है क्योंकि लगभग आईफोन जितने फीचर्स वाले फोन 20,000 रुपए में मिल जाते हैं।

 

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...