Breaking News

शी जिनपिंग के करीबी निभा सकते है चीनी सेना में एक बड़ी भूमिका

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा चुने गए कई युवा चीनी सैन्य अधिकारियों को विश्व की सबसे बड़ी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) में शीर्ष पद मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि पीएलए के पुराने जनरलों ने या तो पद छोड़ दिए हैं या उन्हें व्यापक भ्रष्टाचार निरोधक अभियान में पद से हटा दिया गया है.

शी जिनपिंग.

हांगकांग के साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट ने बताया कि शी के शीर्ष सैन्य सहयोगियों की पदोन्नति होने की उम्मीद है. 23 लाख की संख्या वाली पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के अधिकतर शीर्ष जनरल रिटायर होने वाले हैं. जिसमें सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के वाइस चेयरमैन फान चांगलोंग, रक्षा मंत्री चांग वांगकुआन और सीएमसी के तीन अन्य सदस्य शामिल हैं. कहा जा रहा है कि सेना के इस कदम से नए जनरलों की पीढ़ी के लिए मार्ग प्रशस्त होगा.

यह भी पढ़ें:   उत्तर कोरिया पर लगे नए प्रतिबंध
loading...

फिलहाल जनरल फान सर्वोच्च रैंकिंग सैन्य अधिकारी हैं, जो 64 वर्षीय शी के सहायक और सीएमसी (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ चाइना) के प्रमुख हैं. बताया जा रहा है कि सीपीसी की 18 अक्टूबर से होने वाली 19वीं कांग्रेस में सैन्य पद तय होने की उम्मीद है. इस कांग्रेस में शी के साथ प्रधानमंत्री ली क्विंग को अगले पांच वर्ष के कार्यकाल का अनुमोदन मिलने की भी उम्मीद है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...