पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने सैन्य सहायता रोकने पर अमेरिका को चेताया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने अमेरिका द्वारा सैन्य सहायता रोके जाने को लेकर चेतावनी दी है कि यह कदम अमेरिका के लिए प्रतिकूल होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उर्दू के अखबार ‘रोजनामा एक्सप्रेस’ के हवाले से बताया कि अब्बासी ने कहा है कि ऐसा कदम आतंकवाद के खिलाफ युद्ध को नुकसान पहुंचा सकता है, जिसके लिए दोनों देश 16 सालों से लड़ रहे हैं।

Image result for पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने सैन्य सहायता रोकने पर अमेरिका को चेताया

उन्होंने चेतावनी दी कि वाशिंगटन अपने आतंकवाद-रोधी लक्ष्य को पाकिस्तान को सहायता कोष से ‘भूखा’ रखकर हासिल नहीं कर सकता। दोनों देशों को इस क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ जीत के लिए संयुक्त प्रयास करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:   ब्रिटेनः मैनचेस्टर हमले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादी समूह हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ और अधिक कार्रवाई करने के लिए कहा है, जिसे लेकर अमेरिका का मानना है कि समूह के साथ पाकिस्तान के घनिष्ठ संबंध हैं।

loading...

अमेरिका ने पाकिस्तान को भविष्य में आतंकवादी नेटवर्क पर अधिक कार्रवाई करने की शर्त पर ही सहायता देने की बात कही है, जिसे लेकर माना जाता है कि यह नेटवर्क अफगानिस्तान में सहयोगी दलों पर आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने अमेरिका से आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान द्वारा नुकसान उठाने और 35 लाख अफगान शरणार्थियों को शरण देने में उसकी भूमिका की अधिक सराहना करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:   इलाज के लिए भारत पहुंचा पाकिस्तानी मासूम, पिता ने सुषमा का किया शुक्रिया

अमेरिकी कांग्रेस द्वारा पाकिस्तान को सब्सिडी वाले एफ-16 लड़ाकू विमानों की बिक्री को रोकने के फैसले पर अब्बासी ने कहा कि इस्लामाबाद के पास राष्ट्रीय रक्षा बल बलों के प्रबंधन के लिए अन्य विकल्पों पर गौर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...