Breaking News

लक्ष्मण बोले- ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी कमजोर

टीम इंडिया के संकटमोचक कहे जाने वाले पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में काफी कड़ी और रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी. लेकिन, मेहमान टीम के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के कारण विराट ब्रिगेड 4-1 से सीरीज अपने नाम कर सकती है.

विराट कोहली और एमएस धोनी

साथ ही लक्ष्मण ने कहा कि स्टार गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में युवा गेंदबाजों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. पिछली सर्दियों में भी जब ऑस्ट्रेलिया यहां आया था तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद उनके खिलाफ टेस्ट सीरीज हुई थी, जो काफी कड़ी रही थी.

लक्ष्मण ने कहा कि इस बार लिमिटेड ओवर सीरीज से घरेलू सीजन की शुरुआत हो रही है और यह काफी रोमांचक सीरीज होगी. हालांकि मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर है, जिससे भारत यह सीरीज 4-1 से जीत सकता है.

यह भी पढ़ें:   टेस्ट के बाद वनडे में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ...
loading...

लक्ष्मण ने कहा, ऐसा नहीं है कि उनके गेंदबाजों के पास काबिलियत नहीं है, लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है. जिससे उनका गेंदबाजी आक्रमण कमजोर नजर आता है. नाथन कुल्टर नाइल गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं और उन्हें आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है. ऑस्ट्रेलिया का स्पिन आक्रमण हालांकि कमजोर है.

लक्ष्मण ने कहा, हर टीम बदलाव के दौर से गुजरती है और यह लेग स्पिनर एडम जंपा जैसे खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका होगा. लक्ष्मण ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कमजोर आक्रमण की भरपाई बल्लेबाजी से कर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के टॉप तीन बल्लेबाज बेहतरीन हैं और वे किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, जेम्स फाकनर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत में काफी क्रिकेट खेलने का अनुभव है और वे हालात से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

loading...