पीएम मोदी के साथ रोड शो में हिस्सा लेंगे शिंजो अबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे बुधवार को भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. खास बात यह है कि वह दिल्ली की बजाय गुजरात के अहमदाबाद आएंगे. यहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता होगी. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बाद शिंजो अबे दूसरे ऐसे वर्ल्ड लीडर हैं, जो सीधे गुजरात पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी के साथ रोड शो में भाग लेंगे शिंजो अबे

करेंगे 8 किलोमीटर लंबा रोड शो

गुजरात में पीएम मोदी और शिंजो अबे 12वें भारत-जापान सालाना संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी के साथ उनका लंबा कार्यक्रम है. भाजपा ने बताया कि अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचते ही शिंजो अबे पीएम मोदी के साथ रोड शो में हिस्सा लेंगे. 8 किलोमीटर लंबा यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म होगा.

ऐसा पहला मौका

गुजरात भाजपा यूनिट के अध्यक्ष जीतूभाई वघानी ने कहा कि यह पहली बार है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी दूसरे देश के लीडर के साथ रोड शो करेंगे. उन्होंने बताया कि शिंजो अबे सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगे. यह हमारे लिए काफी खास पल है.

यह भी पढ़ें:   OBOR पर अमेरिका की आलोचना को चाइना ने नकारा...

गाजे-बाजे से होगा स्वागत

loading...

अहमदाबाद म्युनसिपल कॉरपोरेशन की स्थायी समिति के चेयरमैन प्रवीण पटेल ने बताया कि रोड शो के दौरान हजारों लोग शिंजो अबे का राज्य मं स्वागत करेंगे. इन दोनेां नेताओं के स्वागत के लिए सिंगिंग ट्रूप्स भी मौजूद रहेंगे. जो इनके स्वागत में 28 जगहों पर तैनात रहेंगे और इनका स्वागत करेंगे.

 सिद्धि सैयद की जाली जाएंगे दोनों नेता

पटेल ने बताया कि साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद अबे और पीएम मोदी शाम तक आराम करेंगे. इसके बाद दोनों नेता फेमस सिद्धि सैयद मस्ज‍िद भी जाएंगे. यह मस्जिद सिद्धि सैयद की जाली के नाम से भी जानी जाती है और यहां पत्थरों पर की गई नक्कासी दुनियाभर में फेमस है. पटेल ने बताया कि इसके बाद दोनों नेताओं को राज्य की ऐतिहासिक विरासतों के बारे में एक प्रजेंटेशन भी दिखाया जाएगा. रात को दोनों नेता मस्जिद के करीब ही ‘अगाशिए’ रेस्तरां में भोजन करेंगे.

यह भी पढ़ें:   जापान में 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो हुआ कुछ ऐसा

करेंगे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का अनावरण

– 14 सितंबर को दोनों नेता सबसे पहले मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे. यह भारत का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है.

– इसके बाद दोनों नेता गांधीनगर स्थ‍ित महात्मा मंदिर में भारत-जापान एनुअल समिट में भाग लेंगे. यहां वह भारत और जापान की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...