Loading...

एमसीडी का अतिक्रमण हटाओ अभियान

उत्तरी दिल्ली में एमसीडी ने कार्रवाई करते हुए 4 इलाकों में अतिक्रमण हटाया है. आम तौर पर निगम एक बार में एक ही जगह पर अतिक्रमण हटाता है लेकिन मंगलवार को एक साथ 4 जगहों पर ये मुहिम चलाई गई. इतनी बड़ी मुहिम होने के बावजूद किसी को भनक लगे बिना जब निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता बाज़ारो में पहुंचा तो वहां अफरा-तफरी मच गई. इस मुहिम के दौरान फुटपाथ पर किये अतिक्रमण को निशाना बनाते हुए उसे हटाया गया.

चांदनी चौक से हटाया अवैध निर्माण

एमसीडी की इस मुहिम का सबसे ज्यादा असर पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक पर हुआ जहां फुटपाथ पर खुली 30 से भी ज्यादा दुकानों को हटा दिया गया है. इसके अलावा फुटपाथ पर किये गए अवैध निर्माण पर भी निगम का हथौड़ा चला. निगम के मुताबिक चांदनी चौक के अलावा  प्रशांत विहार, मुखर्जी नगर और बुराड़ी मुख्य बाजार में भी अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई गई.

यह भी पढ़ें:   केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा किया होल्ड
Loading...
loading...

निगम अधिकारी के मुताबिक पिछले महीने उपराज्यपाल ने चांदनी चौक का दौरा किया था और यहां अतिक्रमण हटाने के सख्त आदेश दिए थे. उनके आदेशों का पालन करते हुए चांदनी चौक में फुटपाथ पर खुली फुटवियर की दुकानें, बैग, खाने-पीने के अलावा कई सारे सामानों की छोटी-छोटी दुकानें खुल गयी थी जिन्हें अब हटा दिया गया है. मुखर्जी नगर, बुराड़ी और प्रशांत विहार में भी फुटपाथ पर बने अतिक्रमण को भी हटाया गया और फुटपाथ पर बने अवैध निर्माण को तोड़ा गया. निगम के मुताबिक इन जगहों से करीब 3 ट्रक सामान जब्त किया गया है. निगम के मुताबिक ये अभियान आगे भी जारी रहेगा.

 अवैध पार्किंग पर सख्ती

निगम के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक योगेंद्र सिंह मान के मुताबिक चांदनी चौक में रोड को नो पार्किंग ज़ोन घोषित किया गया है और अब यहां सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करने पर ना केवल वाहन चालक का भारी भरकम चालान होगा बल्कि गाड़ी को जब्त भी किया जाएगा.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   दार्जिलिंग में तनाव बरकरार शहर के बीचोंबीच काले झंडे और तिरंगे के साथ निकले प्रदर्शनकारी
Loading...
loading...