ब्लू व्हेल चैलेंज: गेम खेलते हुए छात्र ने स्कूल की छत से लगाई छलांग

वेस्ट बंगाल के हावड़ा जिले में एक छात्र खूनी खेल ब्लू व्हेल चैलेंज का शिकार होते-होते बच गया. नौवीं के तीन छात्रों में से एक ने स्कूल में ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए पहली मंजिल से कूद गया. हालांकि, घटना के बाद तीनों को बचा लिया गया. पुलिस ने बताया कि ये बगनान स्थित एक सरकारी उच्च विद्यालय की नौवीं कक्षा के छात्र हैं.

वेस्ट बंगाल के हावड़ा जिले में हुई घटना

पुलिस ने बताया कि स्कूल खत्म होने के समय शिक्षकों ने किसी के गिरने की आवाज सुनी थी. इनमें से एक छात्र को जमीन पर पड़ा देखा था. दो अन्य छात्र प्रथम तल पर मौजूद थे, जहां से वह छात्र कूदा था. उसे गहरी चोट नहीं आई. वे ब्लू व्हेल चैलेंज गेम खेल रहे थे. उन्हें बगनान पुलिस थाना ले जाया गया, जहां उनकी काउंसलिंग की गई.

यह भी पढ़ें:   10 फेल पति ने अपनी पत्नी को मायके भेज,बोला...
loading...

बताते चलें कि गुजरात सरकार ने ब्लू व्हेल गेम ऑफ डेथ पर बैन लगा दिया है. सरकार ने ब्लू व्हेल गेम को लेकर एक हेल्पलाइन शुरू की है. इस हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी व्यक्ति ब्लू व्हेल गेम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी दे सकता है. इसमें ब्लू व्हेल का लिंक कहां से मिल रहा है और इसे कौन खेल रहा है समेत अन्य जानकारियां शामिल हैं.

 इसके साथ ही ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाने के लिए गुजरात सरकार ने यह भी घोषणा की है कि इससे जुड़ी जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर देने वाले शख्स को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. गुजरात के गृहराज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा का कहना है कि इस गेम को लेकर हर जिले के एसएसपी, कलेक्टर और पुलिस को गाइडलाइन जारी की गई है.
loading...