Tuesday , February 19 2019
Loading...

भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ यह 11वां मैच, जिसमें उसे आठ बार मिली शिकस्त

हेमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे T-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रनों से हराया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। यह मुकाबला काफी रोमांचक था।


टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की गेंदबाजी आज बिखरती नजर आई। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 212 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 213 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारत दूसरी बार तीन मैचों की टी-20 सीरीज हारा है। भारत ने अब तक नौ बार सीरीज जीती है जबकि दो बार सीरीज ड्रॉ रही है। भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ यह 11वां मैच था, जिसमें उसे आठ बार शिकस्त मिली है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया।

मेजबान टीम से मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने छह रन के कुल स्कोर पर ही शिखर धवन (5) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रोहित ने शंकर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े।

शंकर ने 28 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के उड़ाए। रोहित ने ऋषभ पंत (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए भी 40 रन की साझेदारी की। पंत 12 गेंदों पर एक चौका तीन छक्के लगाकर टीम के 121 के स्कोर पर आउट हुए।

सके बाद कप्तान रोहित भी एक लंबा शॉट लगाने के प्रयास में सीमा रेखा पर टिम सेफर्ट के हाथों लपके गए। हार्दिक पांड्या 11 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के के सहारे 21 रन की पारी खेलकर टीम के 145 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

loading...