Monday , April 22 2019
Loading...
Breaking News

हेमिल्टन में फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड

हेमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे और फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने समाचार लिखे जाने तक 15 ओवर्स के तीन विकेट खोकर 150 रन बना लिए हैं।

न्यूजीलैंड की धामकेदार शुरुआत
पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने धामकेदार शुरुआत की। मेजबान टीम को पहला झटका 80 के कुल स्कोर पर लगा। पारी का आगाज करने आए कोलिन मुनरो और टिम साइफर्ट ने ताबड़तोड़ रन जुटाए। दोनों शतकीय साझेदारी की ओर बढ़े रहे थे लेकिन 8वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव ने साइफर्ट को स्टंप आउट कर दिया। वह कुलदीप की गेंद पर रक्षात्मक शॉट मारना चाहते थे मगर चूक गए। उन्होंने जैसी शॉट खेलने के लिए बल्ला आग किया गेंद स्विंग होकर विकेटकीपर एमएस धोनी का हाथों में चली गई।

इसके बाद धोनी ने मौका का पूरा फायदा उठाते हुए साइफर्ट की गिल्लियां बिखेर दीं। उन्होंने 25 गेंदों में 43 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए। साइफर्ट ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मैच में जहां उन्होंने 84 की पारी खेली वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने महज 12 रन बनाए।

इसके पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। फाइनल मुकाबले के लिए रोहित ने युजवेंद्र चहल की जगह ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव को पहली बार टी-20 सीरीज में मौका दिया।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने भी लॉकी फर्ग्यूसन की जगह ब्लेयर टिकनर के रूप में एक बदलाव किया है। मौजूदा सत्र में सफलता के कई झंडे गाड़ने वाली भारतीय क्रिकेट टीम यह टी-20 सीरीज जीतकर विदेशी सरजमीं पर एक और नई इबारत लिखना चाहेगी।

पिछले तीन महीने भारतीय टीम के लिए शानदार रहे हैं। इस दौरान भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नाम की। इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके घर में हराकर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में फतह हासिल की।

भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर मौजूदा सत्र का समापन पहली बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में जीत के साथ करना चाहेगी। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में रविवार का दिन प्रशंसकों के लिए ‘सुपर संडे’ होगा।

loading...