Tuesday , March 26 2019
Loading...

सैमसंग के नए फोन्स का शाओमी से होगा मुकाबला

भारत के स्मार्टफोन बाजार में फिलहाल हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों स्तरों पर काफी मंथन चल रहा है. दरअसल, इस महीने सैमसंग की एम-सीरीज के डिवाइस में बड़ा बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के साथ किफायती और मध्यम स्तर की कीमतों के सेगमेंट जहां चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन का बोलबाला है वहां सैमसंग सेगमेंट की दोबारा नई परिभाषा गढ़ सकता है. भारत में अपनी महत्वपूर्ण मौजूदगी दर्ज करवाने वाली दिग्गज कंपनी सैमसंग दो स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है, जिनमें एम-10 (M-10) की कीमत करीब 9,500 रुपये और एम-20 (M-20) की कीमत करीब 15,000 रुपये रह सकती है. ये दोनों फोन फोन इनफिनिटी-वी डिस्प्ले से लैस होंगे, जो इस सेगमेंट में इससे पहले नहीं देखा गया था.

नोएडा स्थित फैक्टरी में बन रहा फोन
सूत्रों के अनुसार, तीन कैमरे वाला एक और स्मार्टफोन एम-30 (M-30) अगले साल बाजार में लॉन्च हो सकता है. एम-सीरीज का पहला स्मार्टफोन इस समय नोएडा स्थित सैमसंग की फैक्ट्री में बन रहा है. एम-सीरीज के इस फोन का ग्लोबल लॉन्च भारत में होगा उसके बाद दूसरे बाजारों में यह अपनी दस्तक देगा. जानकारों का कहना है कि भारत में अब तक सबसे बड़ी आपूर्ति श्रृंखला के रूप में दबदबा बनने वाली कंपनी की नजर शाओमी को पछाड़ने पर टिकी है, जिसका सस्ते व मिड रेंज में रेडमी सीरीज काफी सफल रही है.

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के पार्टनर व रिसर्च डायरेक्टर नील शाह ने बतायसा ‘हार्डवेयर के नजरिये से सैमसंग ने अपनी हालिया डिस्प्ले, कैमरा, मेमोरी और कनेक्टिविटी टेक्नॉलोजी में पैठ बनाई है. आगे एम-मॉडल में यह वैश्विक स्तर पर शाओमी से अधिक बेहतर कर सकता है.’ शाह के अनुसार, अगर डिजाइन, स्पेक्स और कैमरा के मामले में इसने उचित मूल्य पेश किया तो यह अवश्य ही शाओमी से मुकाबला कर सकता है.

loading...