Friday , March 22 2019
Loading...

शाओमी ने इंडियन मार्केट में दो नए एमआई टीवी को किया लांच

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने इंडियन मार्केट में सस्ती रेंज में मोबाइल लॉन्च करने के बाद गुरुवार को दो नए एमआई टीवी (Mi TV) लॉन्च किए हैं. इससे पहले भी कंपनी सस्ती कीमत में एमआई टीवी लॉन्च कर बाजार में धमाका कर चुकी है. शाओमी की तरफ से गुरुवार को 55 इंच का एमआई टीवी 4X प्रो (Mi TV 4X Pro) और 43 इंच का एमआई टीवी 4 प्रो (Mi TV 4 Pro) को लॉन्च किया है. 55 इंच वाले एमआई टीवी की कीमत 39,999 रुपये और 43 इंच वाले टीवी की कीमत 22,999 रुपये रखी गई है. शाओमी के दोनों एमआई टीवी एंड्रायड सॉफ्टवेयर पर रन करते हैं.

एमआई साउंड बार भी लॉन्च किया
इन दो टीवी के अलावा कंपनी ने एमआई साउंड बार भी लॉन्च किया है, इसकी कीमत 4,999 रुपये है. अगर स्मार्ट टीवी की कीमतों की बात करें तो आजकल 20 हजार रुपये की रेंज में स्मार्टफोन आ रहे हैं. ऐसे में कह सकते हैं कि एमआई टीवी को कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमतों के आसपास ही लॉन्च किया है. ये तीनों ही प्रोडक्ट 15 जनवरी से फ्लिपकार्ट और एमआई डॉट कॉम पर 15 जनवरी से ऑनलाइन मिलने शुरू हो जाएंगे.

पुराने टीवी का अपग्रेडेड वेरिएंट
एमआई टीवी 4X Pro, चाइजना में मिल रहे एमआई टीवी 4X 55 इंच के टीवी का अपग्रेडेड वेरिएंट है. इसमें 55 इंच का 4K अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले है. टीवी में एआई-ओरिएंटेड वॉयस रिकॉग्निशन और दो 20W स्पीकर शामिल हैं. एमआई टीवी 4A प्रो 43-इंच, एमआई TV 4A 43 इंच का अपग्रेड मॉडल है. इसमें भी 20 वाट का स्पीकर दिए गए हैं. कंपनी ने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों को अपग्रेड किया गया है. एमआई टीवी 4X प्रो 55 इंच में यूजर्स को यह ऑप्शन मिलेगा. इसकी मदद से टीवी की स्क्रीन को ऑफ करके भी ऑडियो सुना जा सकेगा. यूट्यूब और म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप पर गाने सुनना इससे अच्छा हो जाएगा.

loading...