Saturday , December 15 2018
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत ने चुने ये 12 खिलाड़ी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम भारतीय टीम मुश्किल में फंसी हुई है। उसके 8 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। हालांकि, चेतेश्वर पुजारा एक छोर पर डटे हुए हैं और उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया है।

पुजारा ने 231 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक पूरा किया। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक जमाया। इस दौरान पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में 5,000 रन का आंकड़ा भी पार किया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 231 बना लिये हैं।पुजारा 117 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं।

Loading...

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टीम इंडिया ने अभी तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। टीम इंडिया को पिछली विदेशी सीरीज में में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 1-2 से, जबकि इंग्लैंड के हाथों 1-4 से करारी हार झेलनी पड़ी थी

loading...

इतिहास :

ऑस्ट्रेलिया में भारत ने कुल 44 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे केवल पांच में ही जीत हासिल हुई है। इसके अलावा उसे 28 में हार मिली है। साल 2003-04 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया ने आखिरी बार एडिलेड के ग्राउंड में बाजी मारी थी, तब अजीत अगरकर ने दूसरी पारी में छह विकेट चटकाकर कंगारुओं को बैकफुट पर धकेल दिया था।

टीमें इस प्रकार:

भारतः विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, टिम पैन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

Loading...
loading...