Wednesday , February 20 2019
Loading...
Breaking News

चार टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला में आर अश्विन बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे: पुजारा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को यकीन है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला में आर अश्विन बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे क्योंकि इस आफ स्पिनर ने कुछ तकनीकी बदलाव के साथ अपनी तरकश में कई नये तीर डाले हैं।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 6 दिसंबर से यहां खेला जायेगा । अश्विन ने आस्ट्रेलिया में छह टेस्ट में 54 . 71 की औसत से सिर्फ 21 विकेट लिये हैं । वहीं टेस्ट क्रिकेट में वह 25 . 44 की औसत से 336 विकेट ले चुके हैं ।

पुजारा ने कहा ,‘‘ मैं हमेशा कहता आया हूं कि वह चतुर गेंदबाज है । वह बल्लेबाज को बखूबी पढ लेता है । उसने तकनीक में काफी बदलाव किये हैं । मैं बता नहीं सकता कि वह क्या है लेकिन उसने जो बदलाव किये हैं, उससे उसे मदद मिल रही है ।’

उन्होंने कहा ,‘‘ उसने कुछ काउंटी क्रिकेट भी इंग्लैंड में खेला है जहां पिचें अलग है और उन पर स्पिनरों को मदद नहीं मिलती ।” पुजारा ने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलिया में उसे पता है कि क्या करना है । उसने 2014 . 15 श्रृंखला भी खेली थी । अब उसका आत्मविश्वास काफी बढा है और उसे जो बदलाव करने थे , वह कर चुका है ।”

भारतीय बल्लेबाजी और विराट कोहली पर अत्यधिक निर्भरता के बारे में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पराजयों के बावजूद बल्लेबाजों पर कोई दबाव नहीं है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ एक ईकाई के रूप में बल्लेबाजी करनी होगी और अतिरिक्त दबाव लेने की जरूरत नहीं है । हमारे अधिकांश बल्लेबाज अनुभवी है लिहाजा हम अपनी तैयारियों और क्षमता पर भरोसा करते हैं ।”

पुजारा ने कहा कि भारत का मौजूदा तेज आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है और मजबूत रिजर्व बेंच का श्रेय आईपीएल को जाता है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ जहां तक दूसरी जमात के खिलाड़ियों का सवाल है तो एक के चोटिल होने पर उसका विकल्प मौजूद रहता है । तेज गेंदबाजी में भी यही बात है । आईपीएल से हमें कई अच्छे तेज गेंदबाज मिले हैं जिसका फायदा टेस्ट टीम को मिल रहा है ।”

loading...