Saturday , December 15 2018
Loading...

भारत ने चैंपियन की तरह जीता मैच, पाक का प्रदर्शन बेहद खराब : अफरीदी

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस बार उन्होंने अपने देश पाकिस्तान को आईना दिखाया है। अफरीदी ने कहा है कि कश्मीर को संभालना पाकिस्तान जैसे मुल्क के बस की बात नहीं है। शाहिद अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए।

Image result for भारत ने चैंपियन की तरह जीता मैच, पाक का प्रदर्शन बेहद खराब : अफरीदी

शाहिद आफरीदी यहां अपनी संस्था शाहिद आफरीदी फाउडेंशन से जुड़े किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने इंगलैंड आए थे। हाउस ऑफ कॉमन्स में आफरीदी ने पाकिस्तान से अपने चार प्रांत तो संभलते नहीं हैं, इसलिए पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। इस बयान के बाद अफरीदी पाकिस्तान के लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

Loading...

सोशल मीडिया पर अफरीदी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का विडियो वायरल हो रहा है। इसमें अफरीदी कह रहे हैं, ‘पाकिस्तान से पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं। वह कश्मीर को क्या संभालेगा।’ बता दें कि अफरीदी कश्मीर को लेकर पहले भी टिप्पणी कर चुके हैं।

loading...

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर कोई इशू नहीं है। जो लोग वहां पर रहते हैं मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर। भारत को भी मत दो कश्मीर। कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे। इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार।’

वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था। उन्होंने इसी साल अप्रैल में जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए ट्वीटर पर लिखा था, ‘कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है।

अफरीदी ने आगे लिखा था, ‘यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’ इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित कई सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था।

Loading...
loading...