Saturday , December 15 2018
Loading...

यह इसी तरह है जैसे भारतीय टीम बिना रोहित शर्मा और विराट कोहली के जाए: गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा कि भारत के खिलाफ आस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की संभावित अनुपस्थिति ‘बहुत बड़ी बात’ होगी क्योंकि यह भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के न होने के समान है। भारत को आस्ट्रेलिया में टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में आस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर के साथ-साथ कैमरन बेनक्राफ्ट के बिना उतर सकती है।
Image result for गांगुली
इन पर केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण प्रतिबंध लगाया गया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा इन खिलाड़ियों पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने अपील की, लेकिन ऐसे संकेत मिले हैं कि सीए इन खिलाड़ियों पर से जल्दी प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार नहीं है। स्मिथ और वार्नर पर साल भर का और कैमरून पर नौ महीने का प्रतिबंध है।

Loading...

ऐसे में स्मिथ और वार्नर 29 मार्च से पहले वापसी कर सकें, इसकी संभावनाएं कम है।

loading...

गांगुली ने यहां स्वास्थ्य पेय कम्पलान से संबंधित कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “यह बड़ी बात है। यह इसी तरह है जैसे भारतीय टीम बिना रोहित शर्मा और विराट कोहली के जाए।”

गांगुली ने कहा भारत के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए यह उसका आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट के लिए यह बड़ा पल है। यह उनका आस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराने का सबसे अच्छा मौका है। भारत की यह टीम अच्छी है और इसका गेंदबाजी आक्रमण शानदार है। मैंने इंग्लैंड में देखा था कि भारत के गेंदबाजों ने हर मैच में 20 विकेट लिए थे।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “लेकिन, आपको यह बात ध्यान में रखना होगा कि आस्ट्रेलिया अपने घर में बिल्कुल अलग टीम होती है। कई लोगों का लगता है कि वह इस समय कमजोर है लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता।”

भारत को आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में हो रही है। भारत का आस्ट्रेलिया में टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में आया था जब उसने सीरीज 1-1 से बराबर की थी।

गांगुली ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी केरल के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में बंगाल की तरफ से खेल सकते हैं।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, “शमी खेलना चाहते हैं। अगर वह खेलते हैं तो यह बंगाल की टीम के लिए काफी अच्छा होगा। हमने पहले मैच से पहले उन्हें खेलने को लेकर एक पत्र लिखा था लेकिन वह फिटनेस के कारण नहीं खेले। अगर वह खेलते हैं तो यह अच्छा है।”

Loading...
loading...