Thursday , May 23 2019
Loading...
Breaking News

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 285 रन

रोशन सिल्वा की 85 रन की जुझारू पारी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी के आधार पर 46 रन की बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले श्रीलंका की पारी 336 रन पर खत्म हुई। कार्यवाहक कप्तान सुरंगा लकमल 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

Image result for इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 285 रन

पहली पारी में 290 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एक ओवर खेला और अभी खाता नहीं खोला है। नाइटवाचमैन जैक लीच ने दिलरूवान परेरा का दिन का अंतिम ओवर खेला। रोरी बर्न्स दूसरे छोर पर लीच का साथ निभाने उतरे।

आदिल राशिद (75 रन पर तीन विकेट) ने स्पिनरों के लिये मददगार पिच पर लंच के बाद दो विकेट चटकाकर इंग्लैंड की बढ़त हासिल करने की उम्मीदें जगाई लेकिन रोशन सिल्वा ने अकिला धनंजय (31) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी सहित कुछ महत्वपूर्ण भागीदारियां निभाकर मेजबान टीम को बढ़त दिला दी।

दिलरूवान परेरा 15 रन बनाने के बाद लीच (70 रन पर तीन विकेट) की गेंद पर पगबाधा हुए। इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान करने के बाद धनंजय भी पगबाधा होकर पवेलियन लौटे। उन्हें मोईन अली ने आउट किया।

राशिद ने रोशन सिल्वा को मोईन के हाथों कैच कराकर श्रीलंका की पारी का अंत किया। उन्होंने 174 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। लंच से पहले इंग्लैंड ने बने स्टोक्स के शानदार क्षेत्ररक्षण से श्रीलंका को झटके दिए।

दिमुथ करूणारत्ने (63) और धनंजय डिसिल्वा (59) ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े। स्टोक्स ने गली से सटीक थ्रो पर करूणारत्ने को रन आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। स्टोक्स ने इसके बाद पहली स्लिप में बाएं हाथ के स्पिनर लीच की गेंद पर कुशाल मेंडिस का एक हाथ से शानदार कैच लपका।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 285 रन बनाए थे लेकिन श्रीलंका पर पांच अंक की पेनल्टी लगी जब अंपायरों ने पाया कि रोशन सिल्वा ने रन लेते समय बल्ला पूरी तरह से जमीन पर नहीं रखा था।

loading...