Wednesday , December 19 2018
Loading...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज होगा मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज मतदान होगा। प्रथम चरण की 18 सीटों में से 10 के लिए मतदान सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक होगा।

Image result for  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज मतदान

निर्वाचन आयोग के अनुसार, राजनांदगांव जिले की मोहला-मानपुर, कांकेर जिले की अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर, कोंडागांव जिले की केशकाल और कोंडागांव, नारायणपुर जिले की नारायणपुर, दंतेवाड़ा जिले की दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले की बीजापुर तथा सुकमा जिले की कोंटा सीटों के लिए सुबह सात बजे से अपराह्न् तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे।

Loading...

प्रथम चरण के जिन आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित है, उनमें राजनांदगांव जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र (खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव और खुज्जी) तथा बस्तर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र (बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट) शामिल हैं।

loading...

देखे गए नक्सली

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले, रविवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की मौजूदगी देखी गई। दंतेवाड़ा पुलिस ने ड्रोन कैमरे से नक्सलियों की तस्वीरें कैद की है। तस्वीरें बारसूर थानांतर्गत कोसलनार की है। आठ से 10 की संख्या में नक्सली एक घर में प्रवेश करते दिख रहे हैं।

आज होने वाले मतदान के मद्देनजर जहां चुनाव आयोग और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, वहीं नक्सली भी चुनाव बहिष्कार के तहत अंदरूनी क्षेत्रों में अलग-अलग गुटों में बंटकर बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं।

सरकारी ड्रोन की गश्त में शनिवार को बारसूर थानांतर्गत कोसलनार गांव में नक्सलियों का एक गुट कैमरे की जद में आ गया। ड्रोन की आवाज सुनकर नक्सली गांव के ही एक घर में भागकर छुपने लगे। इसके बाद क्षेत्र में गश्ती और तेज कर दी गई है।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी सिलसिले में शनिवार को ड्रोन बारसूर इलाके में भेजा गया था। नक्सलियों की मौजूदगी देखी गई। नक्सली मूवमेंट की जानकारी के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है, ताकि चुनाव के दौरान कोई विघ्न ना आए।

Loading...
loading...