Saturday , May 25 2019
Loading...
Breaking News

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव के लिए शनिवार को अपना जो घोषणापत्र किया जारी…

मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति ने विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपना जो घोषणापत्र जारी किया है उसमें पार्टी का “नरम हिन्दुत्व” वाला चेहरा पेश करने की कोशिश की गई है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में भगवान राम, नर्मदा, गौवंश और गौमूत्र का उल्लेख किया है। साथ ही घोषणापत्र में कहा है कि यदि पार्टी सत्ता में आती है तो सरकारी भवनों और परिसर में आरएसएस ‘शाखाओं’ की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही सरकारी कर्मचारियों को आरएसएस ‘शाखाओं’ में भाग लेने की अनुमति देने के पहले भी आदेश रद्द कर दिया जाएगा।

Image result for मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव के लिए शनिवार को अपना जो घोषणापत्र किया जारी...

प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान के मद्देनजर ने विपक्षी दल कांग्रेस ने शनिवार को यहां जारी अपने घोषणा पत्र (वचन पत्र) में सत्ता में आने पर चित्रकूट से शुरू होने वाले राम पथ गमन (भगवान राम द्वारा वनवास के दौरान तय किया गया रास्ता) का प्रदेश की सीमा तक निर्माण करने का वादा किया है।

इसके साथ ही प्रदेश की जीवनरेखा पवित्र नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए मां नर्मदा न्यास अधिनियम लाकर नर्मदा नदी के परिक्रमा पथ पर 1100 करोड़ रुपयों की लागत से विश्रामस्थलों के निर्माण करने की भी घोषणा की गई है।

कांग्रेस ने प्रदेश में ग्राम पंचायत स्तर पर गोशाला खोलने और चिन्हित इलाकों में गो अभ्यारण्य बनाने की घोषणा की है। इसके अलावा गोशाला के गोबर, खाद, कण्डा, गौमूत्र एवं अन्य वस्तुओं का व्यावसायिक स्तर पर उत्पादन करने तथा दुर्घटना में घायल गायों का उपचार एवं मृत गायों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने की बात भी कही गई है।

पार्टी का वचन पत्र जारी किये जाने के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित अन्य नेता मौजूद थे। (इनपुट:भाषा)

loading...