Saturday , November 17 2018
Loading...

गौतम गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम की कप्तानी छोड़ने का लिया फैसला

टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने टीम प्रबंधन से किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने को कहा है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘‘गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बता दिया कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिये कहा है।”

Loading...

दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 12 नवंबर से फिरोजशाह कोटला में खेलेगी। गंभीर को सत्र के शुरू में दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी अगुवाई में टीम ने विजय हजारे फाइनल में जगह बनायी और बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने स्वयं लगभग 500 रन बनाये।

loading...

पता चला है कि 37 वर्षीय गंभीर ने आगे कप्तान पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह इस सत्र में सभी प्रथम श्रेणी मैचों में खेलेंगे या नहीं।

गौतम गंभीर का कप्तान पद छोड़ने का फैसला इस बात का भी संकेत है कि वह लंबे समय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। लेकिन शिखर धवन और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में दिल्ली को गंभीर की जरूरत पड़ेगी।

Loading...
loading...