Sunday , December 16 2018
Loading...

इन नेताओं को 2013 चुनाव में मिली थी हार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इनमें 177 नामों का ऐलान किया गया है. इनमें तीन मंत्रियों समेत 37 विधायकों के टिकट काटे गए हैं. वहीं कुछ ऐसे नेताओं को भी टिकट दिया गया है जो पिछली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से लड़े थे फिर भी हार गए थे.

Image result for इन नेताओं को 2013 चुनाव में मिली थी हार
इनमें सात नेता ऐसा शामिल हैं जिन्हें टिकट दिया गया है. इनमें हरदा से कमल पटेल, उदयपुरा से रामकिशन, पवई से ब्रजेश प्रताप सिंह, इछावर से करण सिंह वर्मा, महेश्वर से भूपेंद्र आर्य, कसरावद से आत्माराम पटेल, गुड़ (सतना) से नागेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है. ये सभी 2013 में विधानसभा चुनाव हार गए थे.

Loading...

इसके अलावा बीजेपी ने अपने दो मंत्रियों के भी टिकट काटे हैं. बीजेपी ने दो मंत्रियों माया सिंह औऱ हर्ष सिंह के टिकट कटे, वहीं तीसरे मंत्री गौरीशंकर शेजवार का टिकट कटा जरूर लेकिन उन्होंने अपने बेटे मुदित शेजवार को टिकट दिलवा दिया. वहीं बीजेपी के दो सांसद विधानसभा चुनाव मैदान में उतारे गए हैं. जिनमें खजुराहो से सांसद नागेन्द्र सिंह को नागौद से उतारा गया और आगर से सांसद मनोहर उंटवाल को टिकट दिया गया है.

loading...

बता दें कि विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है. हालांकि इसके अलावा इंदौर क्षेत्र से अभी तक टिकटों की घोषणा नहीं की गई है. जानकारी के अनुसार यहां सुमित्रा महाजन, कैलाश विजयवर्गीय और गौड़ परिवार के बीच टिकटों को लेकर चल रही खींचतान की वजह से टिकट बांटने का काम टाल दिया गया है.

एक दिन पहले ही दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसी में संभावित उम्मीदवारों के बारे में चर्चा की गई थी. बैठक में पीएम मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए थे.

Loading...
loading...