Saturday , December 15 2018
Loading...

मध्य प्रदेश के लिए भाजपा ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली सूची

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी नने कुल 177 नामों का ऐलान किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से चुनाव लड़ेंगे। मंत्री नरोत्तम मिश्रा और यशोधरा राजे सिंधिया क्रमश: दतिया और शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

Image result for मध्य प्रदेश के लिए भाजपा ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली सूची

भाजपा ने मध्यप्रदेश चुनाव के लिए 177 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार देर रात तक बैठक हुई जिसके बाद इन नामों पर सहमति बनी है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए पहली सूची में 177 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

Loading...

बीजेपी ने जो सूची जारी की है उसमें 2 मंत्रियों समेत 27 वर्तमान विधायकों के टिकट काटे गए हैं। मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होने हैं, यहां 230 सीटों पर मतदान होने हैं।

loading...

दिल्ली में हुई बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में सीटों की स्थिति को लेकर गहन चर्चा की गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृह क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे।

मध्य प्रदेश में टिकटों के बंटवारे को लेकर हुई बैठक में नामों पर काफी मंथन के बाद चुनाव के लिए उम्मीदवार तय किए गए। राज्य में बीजेपी को कांग्रेस से काफी चुनौती मिल रही है और सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी भी कोई कसर नहीं बाकी रखना चाहती है।

Loading...
loading...