Saturday , November 17 2018
Loading...

आखिर क्यों लड़कियों की फिंगरिंग करने की होती हैं आदत

ऑर्गैज़्म महसूस करना अहम है, फिर चाहे वह सेक्स से हो या मास्टरबेशन से। दरअसल वैज्ञानिक कहते हैं कि ऑर्गैज़्म सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है! यह आपकी ज़िंदगी से तनाव को दूर करने में मदद करता है:ऑर्गैज़्म के साथ ऑक्सीटोसिन उत्पन्न होता है, जो अच्छा महसूस करानेवाले हार्मोन हैं। यह आपके मस्तिष्क की चिंता से जुड़ी गतिविधियों को कम करके, तनाव संबंधी चिंता से राहत दिलाता है।

Related image
यह आपको बेहतर तरीके से सोने में मदद करता है:
यह भी सेक्स और ऑर्गैज़्म का एक बड़ा फायदा है। दरअसल ओक्सीटोसिन की वजह से आपको आरामभरी नींद आती है। शायद यही कारण है कि बहुत सारे पुरुष और महिलाओं ने कबूल किया है कि वे सोने से पहले मास्टरबेट करते हैं। यह आपकी इम्यूनिटी बढ़ाता है: ऑर्गैज़्म शरीर से इंफेक्शन्स को दूर रखता है और आपकी रोग-प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाता है। सेक्स और ऑर्गैज़्म रोग-प्रतिरोधक मॉडुल में मदद करते हैं।
दर्द कम करने में मदद:
आप सेक्सुअली जितने संतुष्ट होगें, दर्द उतना कम होगा। एक अध्ययन में यह निष्कर्ष निकला है कि माइग्रेन या क्लस्टर सिर दर्द के दौरान सेक्स कुछ हद तक दर्द से राहत दिलाने में मदद करता है। कुछ लोगों को भी सिर दर्द से राहत देने के लिए एक चिकित्सीय उपकरण के रूप में सेक्स की सलाह दी जाती है।
पीरियड्स नियमित होते हैं:
स्टडीज़ में बताया गया है कि पुरुषों के साथ हर हफ्ते सेक्स करनेवाली महिलाओं ते पीरियड्स नियमित हो गए। आप युवा रहते हैं: डीहाइड्रोईपियांडोस्टेरोन या डीएचईएमनुष्यों में पाया जाने वाला सर्कुलेटरी स्टेरॉयड हार्मोन है। डीएचईए आपकी मांसपेशियों को टोनअप करता है, और आपको युवा बनाए रखने और आपकी ज़िंदगी बढ़ाता है। हर बार सेक्स करने पर जब आप यौन उत्तेजित होते हैं, तो शरीर में DHEA के स्तर बढ़ते हैं, जिससे आपको हमेशा के लिए सुंदर रहने में मदद मिलती है।
आपकी ज़िंदगी बढ़ती है:
बीएमजेड में एक अध्ययन से पता चला है कि 50 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों में ऑर्गैज़्म महसूस करने की संभावना अधिक होती है, जिनसे मृत्यु दर का भी जोखिम कम होता है।

Loading...
Loading...
loading...