Tuesday , November 13 2018
Loading...
Breaking News

KBC के नाम पर लोगों को ऐसे लगाया जा रहा है चूना, जानिए

टीवी के लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के बारे में आप सभी जानते होंगे. आप टीवी पर केबीसी को देखकर यह भी सोचते होंगे कि फलां सवाल तो मुझे भी मालूम है, लेकिन क्या आपको पता है कि व्हाट्सऐप पर KBC के नाम पर कई तरह के फर्जी मैसेज वायरल हो रहे हैं  ऐसे मैसेज और फोन कॉल के जरिए लोगों को चूना भी लगाया जा रहा है. तो चलिए हम आपको ऐसे फर्जी मैसेज से अवगत करा देते हैं, नहीं तो आपको भी कोई फोन करके कहेगा कि हम केबीसी से बोल रहे हैं  आपने 1 लाख रुपये जीत लिए हैं. पैसे लेने के लिए 5,000 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा करें.
Image result for KBC के नाम पर लोगों को ऐसे लगाया जा रहा है चूना, जानिए
हाल ही में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कई वर्षों से ठगी हो रही है लेकिन लोग फिर भी इसके जाल में फंसे जा रहे हैं. लोगों को लगता है कि वाकई उनकी भाग्य चमक गई है लेकिन हकीकत में उनके साथ धोखा ही होता है. अगली स्लाइड में जानें फोन पर आपसे क्या बोला जाता है.
चलिए हम आपको ऐसे फर्जी मैसेज से अवगत करा देते हैं, नहीं तो आपको भी कोई फोन करके कहेगा कि हम केबीसी से बोल रहे हैं  आपने 1 लाख रुपये जीत लिए हैं. पैसे लेने के लिए 5,000 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा करें.
केवल फोन पर भी नहीं, ये जालसाज आपके व्हाट्सऐप नंबर पर भी मैसेज करते हैं  आपके केबीसी के फर्जी ऑफर के जाल में फंसाते हैं. ये लोग फोन पर आपसे कहेंगे कि हम केबीसी से बोल रहे हैं.बधाई हो, आपने 10 लाख रुपये जीत लिए हैं. यह इनाम आपके केबीसी क्विज के जीतने के लिए मिला है.
फोन आने के बाद जैसे ही आप कहते हैं कि आपने केबीसी के किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है, वैसे ही जालसाज आपसे कहेंगे कि हां, हमें मालूम है. आपके एक रिश्तेदार को आपकी मदद की आवश्यकता है. ऐसे में लोग विश्वास कर लेते हैं.
असली खेल तब प्रारम्भ होता है जब जालसाज आपसे डिपोजिट मनी के लिए कहते हैं. वे कहते हैं कि 8-10 हजार रुपये कर के रूप में जमा कर दें. इसके बाद आपको 30 लाख रुपये तक की इनामी राशि मिल जाएगी. ऐसे में लोगों को लगता है कि 10 हजार रुपये जमा करने पर 30 लाख रुपये मिल रहे हैं तो दिक्कत क्या है.
कई मामलों में जालसाज आपसे बैंक डीटेल भी मांग सकते हैं. ये लोग आपसे बैंक अकाउंट नंबर, सीवीवी नंबर  एटीएम कार्ड नंबर भी मांग सकते हैं.
Loading...
loading...