Saturday , December 15 2018
Loading...

भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 649 रनों पर की घोषित…

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने राजकोट में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हरा दिया।

भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 649 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद वेस्टइंडीज को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया और दूसरी पारी में महज डेढ़ सत्र में मेहमानों को 196 रनों पर समेट से जीत दर्ज की। मेहमान टीम दूसरी पारी में 50.5 ओवर खेल पाई।

Loading...

दूसरी पारी में भारत के लिए कुलदीप यादव ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 57 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। पहली पारी में सबसे ज्यादा चार विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को तीन सफलता मिली।

loading...

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज केरन पावेल ने सर्वाधिक 83 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 93 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा चार छक्के लगाए। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में रोस्टन चेज ने 53 और कीमो पॉल ने 47 रन बनाए।

भारत के लिए पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 139, पृथ्वी ने 134, जडेजा ने नाबाद 100, पुजारा ने 86 रनों की पारियां खेली थीं और इसी कारण मेजबान पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Loading...
loading...