Wednesday , December 19 2018
Loading...

सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की अंतिम तस्वीर छापी, तुर्की ने सबूत देने को कहा…

द वाशिंगटन पोस्ट ने मंगलवार को एक सप्ताह से लापता सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की संभवत: अंतिम तस्वीर छापी है। इस तस्वीर में वह इंस्ताबुल स्थित सऊदी दूतावास के अंदर जाते दिख रहे हैं। अखबार का दावा है कि मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने यह तस्वीर साझा की है।

इस बीच, तुर्की के जांच अधिकारियों ने कहा कि उन्हें डर है कि खाशोगी की दूतावास में हत्या कर दी गई है। वहीं, सऊदी अरब ने हत्या के आरोपों को आधारहीन बताया है। साथ ही बीते सात दिनों की सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि खाशोगी (59) तुर्की में रहने वाली मंगेतर से शादी करने वाले थे। इसी संबंध में वह दूतावास गए थे और तभी से लापता हैं।

किंग सलमान के पुत्र प्रिंस मोहम्मद के उदय के बाद उन्होंने सऊदी अरब छोड़ दिया था। वह पिछले सात वर्षों से अमेरिका में रह रहे थे और वाशिंगटन पोस्ट से जुड़े थे। उन्होंने सऊदी अरब के खिलाफ बड़े पैमाने पर लिखा थे, जिसमें यमन युद्ध की आलोचना, कनाडा के साथ राजनयिक विवाद शामिल है। इन सभी मुद्दों को प्रिंस मोहम्मद की छवि को नुकसान पहुंचाया।

Loading...
तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान ने सऊदी अरब से खाशोगी के दूतावास छोड़ने के सबूत देने को कहा है। उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति अंदर जाता है, तो यह किस की जिम्मेदारी है कि साबित करे वह बाहर निकला या नहीं। यह दूतावास अधिकारियों की जिम्मेदारी है। वह सबूत दें कि जमाल ने दूतावास को छोड़ दिया था।
Loading...
loading...